गुजरात में बीस साल के युवा ने अपने जीवन में कभी कर्फ़्यू नहीं देखा- अमित शाह

अहमदाबाद ग्रामीण जिले में नए पुलिस थानों, पुलिस भवनों का उद्घाटन

By: MOHIT SHARMA

Published: 16 Sep 2021, 10:30 PM IST

अहमदाबाद/ नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के अहमदाबाद ग्रामीण जिले में नए पुलिस थानों, पुलिस भवनों का उद्घाटन और शी टीम व सेतु एप्लीकेशन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी उपस्थित थे।

दंगे अब बंद हो चुके हैं
इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने तब से राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति में परिवर्तन करने की दीर्घदृष्टि से अनेक कार्य हुए हैं। इनमें सभी पुलिस स्टेशनों का कम्प्यूटराईजेशन, उनको परस्पर जोडऩा, एफएसएल को समृद्ध करना, एफएसएल यूनिवर्सिटी की स्थापना, रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी की स्थापना, स्टेट रिजर्व पुलिस की अनेक नई कंपनियों की शुरुआत और सभी भर्तियां हर साल समय पर हों, जैसे कार्य हुए हैं। अमित शाह ने कहा कि रथयात्रा में दंगे अब बंद हो चुके हैं,राज्य में सांप्रदायिक दंगे अब नहीं हो रहे हैं और राज्य की जनता शांति का अनुभव कर रही है।

केन्द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री ने कहा कि जब वे पिछली बार यहां आए थे तब आश्वस्त और विश्वास जैसे नए प्रोजेक्ट्स शुरू हुए थे और दोनों प्रोजेक्ट्स बहुत अच्छे ढंग से आगे बढ़ रहे हैं। अब शी टीम व दूत एप्लीकेशन के माध्यम से महिलाओं की सुरक्षा और सर्विलांस, दोनों सुदृढ बनेंगे। शाह ने कहा कि केराला और साणंद जीआईडीसी - दो महत्वपूर्ण औद्योगिक स्थान और राजकोट-अहमदाबाद हाई-वे के औद्योगिक क्षेत्र लेबर कैचमेन्ट एरिया को कवर करने वाले पुलिस स्टेशन्स हैं और यह गुजरात के औद्योगिक विकास के लिए काफी बड़े उत्पादन क्षेत्र हैं। इस क्षेत्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति बनी रहना राज्य के विकास के लिए जरूरी है।

गुजरात को कभी कर्फ़्यू केपिटल कहा जाता था
अमित शाह ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा हाउसिंग सेटिस्फेक्शन रेश्यो गुजरात में है, और हम उसे 87 प्रतिशत तक ले गए। इस सेक्टर में अभी नए पदों की रचना हुई है और नए मकान भी बन रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि गुजरात को कभी कर्फ़्यू केपिटल कहा जाता था, लेकिन गुजरात में बीस साल के युवा ने अपने जीवन में आज तक कभी कर्फ़्यू नहीं देखा। केन्द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री ने कहा कि पोरबंदर हो या फिर कच्छ का सरहदी इलाका, बनासकांठा हो या फिर महाराष्ट्र की सीमा से सटे डांग और वलसाड जिले, हर जगह कानून और व्यवस्था सुचारु रूप से चल रही है और इसी वजह से औद्योगिक विकास में गुजरात, आज देश के प्रमुख राज्यों में गिना जाता है।

Amit Shah
MOHIT SHARMA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned