script13 साल की दुल्हन 30 साल का दूल्हा, मां और नानी ने मिलकर रचवाया था ब्याह और फिर ट्रेन में हो गया कुछ ऐसा | 13 year old bride and 30 year old groom, mother and grandmother arranged their marriage and then something like this happened in the train | Patrika News
अजमेर

13 साल की दुल्हन 30 साल का दूल्हा, मां और नानी ने मिलकर रचवाया था ब्याह और फिर ट्रेन में हो गया कुछ ऐसा

जिला बाल कल्याण समिति अध्यक्ष अंजली शर्मा व सदस्यों की पूछताछ में सामने आया कि नानी व मां ने बालिका की 18 मई को शादी करवा दी। ट्रेन से भागा युवक नाबालिग दुल्हन का दूल्हा था।

अजमेरMay 21, 2024 / 02:06 pm

Akshita Deora

तेरह साल की मासूम की तीस साल के युवक से शादी करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार सोमवार को गुजरात के पालनपुर से ट्रेन में बिहार बक्सर लौट रहे परिवार में झगड़ा हो गया। महिला सहयात्री ने आरपीएफ को इसकी सूचना दी। आरपीएफ जवान ने झगड़ा कर रही दो महिलाओं समेत 13 साल की बालिका को ट्रेन से उतारा, जबकि एक युवक फरार हो गया। पुलिस चौकी पहुंचने पर पता चला कि बालिका का उसकी मां व नानी ने गुजरात पालनपुर में 30 वर्षीय युवक से विवाह रचा दिया। चाइल्ड लाइन संस्थान के प्रतिनिधियों ने बालिका को जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया, जहां से उसे बालिका गृह भेज दिया।

खरीद-फरोख्त का अंदेशा

जिला बाल कल्याण समिति अध्यक्ष अंजली शर्मा व सदस्यों की पूछताछ में सामने आया कि नानी व मां ने बालिका की 18 मई को शादी करवा दी। ट्रेन से भागा युवक नाबालिग दुल्हन का दूल्हा था। महिला से मिले पहचान पत्र में उसकी उम्र 30 साल, जबकि वधू की उम्र सिर्फ 13 साल है। समिति ने प्रकरण में बालिका वधू की खरीद-फरोख्त का अंदेशा जताया है।
यह भी पढ़ें

घरवालों ने अरेंज मैरिज कर तोड़ी सगाई, लड़के ने उसी लड़की को बनाया दुल्हन और कर ली Love Marriage

सीडब्ल्यूसी बिहार से जुड़ा मामला

जिला बाल कल्याण समिति अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि प्रकरण में बिहार सीडब्ल्यूसी से वार्ता की जाएगी। समिति प्रकरण के तथ्यों की जांच पड़ताल के बाद मंगलवार को निर्णय लेगी।

Hindi News/ Ajmer / 13 साल की दुल्हन 30 साल का दूल्हा, मां और नानी ने मिलकर रचवाया था ब्याह और फिर ट्रेन में हो गया कुछ ऐसा

ट्रेंडिंग वीडियो