scriptAjmer Weather: फिर बदला मौसम, अजमेर में सुबह से धूप और गर्माहट | Ajmer Weather: Bright sunshine and sky clear | Patrika News

Ajmer Weather: फिर बदला मौसम, अजमेर में सुबह से धूप और गर्माहट

locationअजमेरPublished: May 14, 2021 08:35:22 am

Submitted by:

raktim tiwari

पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य में मई के शुरुआत से तीन दिन से मौसम पलटा है। अब इसका असर भी कमजोर होने से गर्माहट बढ़ रही है।

weather in ajmer

weather in ajmer

अजमेर. मौसम में लगातार बदलाव का दौर जारी है। शुक्रवार सुबह से धूप और गर्माहट बनी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने से सूरज फिर तमतमाने लगा है। अधिकतम तापमान 39 .0 डिग्री दर्ज किया गया है।
राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के चलते दो दिन से मौसम में बदलाव हुआ था। इसके चलते बारिश और आसमान पर बादलों की आवाजाही बनी हुई थी। शुक्रवार को सूरज फिर तपाने लगा है। धूप और गर्मी का असर सुबह से कायम है। न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री दर्ज हुआ।

पारे में जारी उतार-चढ़ाव
बीते दिनों तापमान 41 डिग्री के ऊपर पहुंच गया था। लू और धूप की तपन बेहाल कर रही थी। अब इसमें गिरावट हुई है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य में मई के शुरुआत से तीन दिन से मौसम पलटा है। अब इसका असर भी कमजोर होने से गर्माहट बढ़ रही है।
तौकाते हुआ सक्रिय
मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में आगामी 72 घंटे तक चक्रवाती तूफान तौकाते सक्रिय रहेगा। इसका महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और अन्य राज्यों में असर रहेगा। राजस्थान में भी आंशिक असर बताया गया है।
पिछले दिनों में तापमान
9 मई-41.0
10 मई-40.5
11 मई- 40.0
12 मई- 38.5
13 मई -38.0
14 मई-39.0

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो