scriptElection 2019 : परिवार ने पहले किया मतदान, फिर निभाई शादी की रस्में | beawar | Patrika News

Election 2019 : परिवार ने पहले किया मतदान, फिर निभाई शादी की रस्में

locationअजमेरPublished: Nov 16, 2019 02:27:04 pm

Submitted by:

sunil jain

परिवार ने पहले किया मतदान, फिर निभाई शादी की रस्में

Election 2019 : परिवार ने पहले किया मतदान, फिर निभाई शादी की रस्में

Election 2019 : परिवार ने पहले किया मतदान, फिर निभाई शादी की रस्में


ब्यावर. नगर निकाय चुनाव के दौरान मास्टर कॉलोनी में साहू परिवार में लड़के की शादी कार्यक्रम में व्यस्त होने के बावजूद पहले मतदान किया और उसके बाद कलश चाक की रस्में निभाई। सजी धजी परिवार की सभी महिलाएं एवं युवतियां एक साथ बूथ पर आई और उसके बाद सीधे कलश चाक की रस्में की और गीत गाए। इस दौरान महिलाओं व युवतियों ने अंगुली पर वोट देने का निशान भी दिखाया। उनका कहना रहा कि वोट हर मतदाता का अधिकार है और मतदान करना चाहिए।
3 बूथों पर ईवीएम हुई खराब
वार्ड 21 के बाल मंदिर बूथ पर ईवीएम मशीन करीब 40 मिनट तक नहीं चली। आ िारकार निर्वाचन ड्यूटी में लगे कर्मचारियों ने उक्त ईवीएम मशीन को बदला गया। तब जाकर मतदान शुरू हो सका। इसी प्रकार वार्ड सं या 7 और वार्ड सं या 12 के बूथों में ाी ईवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी हुई और यहां की मशीनों को भी बदला गया।

शाम तक चलेगा मतदान
मतदान शाम पांच बजे तक होगा। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। एक लाख छह हजार छह सौ चालीस कुल मतदाता है। पार्षद के साठ पदों के लिए दौ सौ अठइस प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इनमें उनसाठ भाजपा, उनसाठ कांग्रेस, पांच बसपा व एक सौ पांच निर्दलीय है। वार्ड संख्या तरेपन से कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन अमानत राशि जमा नहीं कराने के कारण निरस्त हुआ, जबकि वार्ड सत्तावन से भाजपा उम्मीदवार की ओर से नामांकन दाखिल नहीं किया गया। निर्वाचन विभाग की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला उन्नीस नवम्बर को सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में होने वाली मतगणना में होगा। इसके बाद सभापति पद के लिए लोकसूचना बीस नवम्बर को जारी होगी। इकीस नवम्बर तक नामांकन दाखिल होंगे। बाइस नवम्बर को नामंाकन पत्रों की जांच होगी। तेईस को नाम वापसी व चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। छब्बीस नवम्बर को सुबह दस बजे से अपराह्न दो बजे तक मतदान होगा। इसी दिन मतगणना होगी। उप सभापति पद के लिए मतदान सत्ताइस नवम्बर को होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो