scriptशिक्षकों के तबादले के विवाद ने पकड़ा तूल | Dispute over transfer of teachers caught fire | Patrika News

शिक्षकों के तबादले के विवाद ने पकड़ा तूल

locationअजमेरPublished: Oct 04, 2019 02:54:09 am

Submitted by:

dinesh sharma

आमने-सामने : निरस्त करने की मांग पर विद्यार्थी कर रहे हैं शिक्षण का बहिष्कार,अनुसूचित जाति के लोगों ने की तबादला निरस्त नहीं करने की मांग

शिक्षकों के तबादले के विवाद ने पकड़ा तूल

शिक्षकों के तबादले के विवाद ने पकड़ा तूल

पुष्कर (अजमेर).

तिलोरा ग्राम स्थित सीनियर सैकंडरी स्कूल के शिक्षकों के तबादले का विवाद तूल पकडऩे लगा है। छात्र-छात्राएं तबादला निरस्त करने की मांग को लेकर 3 दिन से शिक्षण कार्य का बहिष्कार कर प्रदर्शन कर रहे हैं।
सांसद भागीरथ चौधरी ने गत दिवस छात्र-छात्राओं से मामले में शिक्षा मंत्री से बात कर समस्या समाधान का आश्वासन दिया, लेकिन मामले में अब अनुसूचित जाति के लोगों में रोष उत्पन्न हो गया है।
अनुसूचित जाति जनजाति अधिकार मंच ने गुरुवार को एसडीएम देविका तोमर को ज्ञापन सौंप तिलोरा स्कूल में नियुक्त दलित वर्ग की शिक्षिका मैना परसोया का स्थानांतरण निरस्त नहीं करने तथा सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की।
ज्ञापन में बताया कि विधवा कोटे में दलित शिक्षिका लगातार 15 साल से मसूदा में नियुक्त थीं। लंबे समय बाद तबादला तिलोरा विद्यालय किया गया। आरोप है कि भाजपा नेता स्कूली बच्चों को उकसाकर तालाबंदी और आंदोलन के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
ज्ञापन में चेतावनी दी कि दलित समाज की शिक्षिका का तबादला निरस्त किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। एसडीएम तोमर ने मामले में रिपोर्ट सरकार को भेजे जाने की बात कही। शिष्टमंडल में सुरेंद्र परसोया, नौरत गुरावा, गोपाल तिलोनिया, श्रीनिवास नागौरा, बंटी नागौरा, गणेश गुरावा, प्रेमप्रकाश बाकोलिया, भागचंद, संजय चौधरी, सागर, सोनू गुरावा, मोहन उदय, चांद गोयर आदि शामिल रहे।
जिला कलक्टर ने मोबाइल की रोशनी में की पुष्कर मेले की व्यवस्थाओं पर चर्चा

पुष्कर (अजमेर). पुष्कर मेले की व्यवस्थाओं को लेकर जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने गुरुवार रात करीब सवा 7 बजे मोबाइल टॉर्च की रोशनी में मेला मैदान में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त सुविधाएं और माकूल सुरक्षा करने के निर्देश दिए।
मेला मजिस्ट्रेट एवं उपखंड अधिकारी देविका तोमर सहित प्रशिक्षु आईएएस एवं आरएएस अधिकारी शेखर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से चर्चा करते हुए कलक्टर शर्मा ने पुष्कर सरोवर के घाटों, मंदिरों, मेला मैदान सहित भीड़ वाले इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाने पर जोर दिया। पुष्कर के कई स्थानों पर टावर लगाने पर भी चर्चा की, ताकि किसी भी अपराध पर तुरंत नियंत्रण पाया जा सके।
पशुपालन विभाग के सहायक पशु अधिकारी अजय सैनी ने पशुपालकों की सुरक्षा को लेकर विशेष व्यवस्था की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि रेन बसेरे लगाने के साथ पशुपालकों की सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था की जाए। जिला कलक्टर ने मेला मैदान में पशु प्रदर्शनी तथा स्टेडियम के पीछे जाकर मेले की व्यवस्थाओं पर चर्चा की।
इस दौरान उप अधीक्षक ग्रामीण विनोद कुमार, पुष्कर थानाधिकारी राजेश मीणा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

राजस्थानी कलाकारों को मौका

मेले में इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नयापन होगा। इवेन्ट कम्पनी की ओर से स्थानीय राजस्थानी लोक कलाकारों को प्राथमिकता के साथ मंच प्रदान किया जाएगा। जिला कलक्टर शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि पशुपालकों को अधिक सुविधाएं दी जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो