scriptधौलपुर के डांग इलाके से 23 घंटे में छुड़ाया अपहृत व्यवसायी | Kidnapped businessman rescued from Dholpur's Dang area in 23 hours | Patrika News

धौलपुर के डांग इलाके से 23 घंटे में छुड़ाया अपहृत व्यवसायी

locationअजमेरPublished: Oct 24, 2021 01:43:12 am

Submitted by:

Dilip

– धौलपुर व भरतपुर पुलिस ने डांग इलाके में अपहरण की सूचना पर की थी कॉम्बिंग – 30 लाख की मांगी थी फिरौती, बाद में 12 लाख रुपए में हुआ सौदा – रेंज आइजी ने रुदावल थाना प्रभारी समेत अन्य को दिया रिवार्ड
लाखों रुपए की फिरौती के लिए रुदावल क्षेत्र के महलपुर चूरा से अपहृत किए पत्थर खान मालिक को रुदावल पुलिस ने धौलपुर पुलिस के सहयोग से देर रात कॉम्बिंग कर 23 घंटे में डांग क्षेत्र से छुड़ा लिया।

धौलपुर के डांग इलाके से 23 घंटे में छुड़ाया अपहृत व्यवसायी

धौलपुर के डांग इलाके से 23 घंटे में छुड़ाया अपहृत व्यवसायी

बाड़ी/भरतपुर . लाखों रुपए की फिरौती के लिए रुदावल क्षेत्र के महलपुर चूरा से अपहृत किए पत्थर खान मालिक को रुदावल पुलिस ने धौलपुर पुलिस के सहयोग से देर रात कॉम्बिंग कर 23 घंटे में डांग क्षेत्र से छुड़ा लिया। अपहृत व्यवसायी को छुड़ाने के लिए पुलिस की काम्बिंग होने और घिरने पर बदमाश अपहृत व्यवसायी को धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना इलाके के जंगलों में छोड़कर भाग गए थे। पुलिस ने व्यवसायी को दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द किया। अपह्रत व्यवसायी के शनिवार को रुदावल थाने पर आने की सूचना मिलते ही परिजन थाने पर पहुंच गए और परिजन को देखकर भावुक हो गए। इस मौके पर परिजनों ने कार्रवाई को अंजाम देने वाली पुलिस टीम का सम्मान किया। उधर, रेंज आईजी प्रसन्न कुमार ने रुदावल थाना प्रभारी मनीष शर्मा, बाड़ी सदर थाना प्रभारी योगेन्द्र राजावत व डीएसटी टीम धौलपुर प्रभारी लाखन सिंह को एक-एक हजार रुपए के रिवार्ड दिया है। रुदावल थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि गांव महलपुर चूरा निवासी शिशुपाल सिंह ठाकुर (58 वर्ष) का अपहरण कर बदमाशों की ओर से 30 लाख रुपए की फिरौती मांगने की सूचना अपह्रत के पुत्र सोनू ठाकुर ने दी। जिस पर घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर फिरौती मांगी गई मोबाइल लोकेशन के आधार पर थाना पुलिस ने तलाश जारी की। वहीं जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार की ओर से गठित विशेष टीम के अलावा बयाना सीओ अजय शर्मा एवं धौलपुर के बाड़ी सदर थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह राजावत, डीएसटी प्रभारी लाखनसिंह के नेतृत्व में गठित अलग-अलग टीमों ने लोकेशन क्षेत्रों में दबिश दी। साक्ष्य एकत्रित करते हुए इस घटना को रामवीर गुर्जर एवं कैलाशी गुर्जर एवं उसके साथियों का हाथ होना सामने आया। पुलिस का दबाव होने पर बदमाश अपह्रत व्यवसायी शिशुपालसिंह को सरमथुरा के डांग क्षेत्र में छोड़ गए जिस पर पुलिस ने अपह्रत व्यवसायी को दस्तयाब किया। व्यवसायी दस्तयाब होने पर धौलपुर एसपी केसरसिंह शेखावत भी बाड़ी सदर थाने पहुंचे और मामले की जानकारी कर पुलिस टीम का हौंसला बढ़ाया।

टीम ने पहचान ली थी आवाज

बताया जा रहा है कि धौलपुर पुलिस को अपहरण की घटना से अवगत कराया। उधर, फिरौती मांगने वाले शख्स की वॉयस रिकॉडिंग की जांच करने पर वह रुदावल इलाके के रामवीर गुर्जर की निकली, जो काफी समय से धौलपुर जिले के बसेड़ी व बाड़ी इलाके में ही रह रहा है। इस पर टीम ने रामवीर की तलाश की और दबाव बनाया। बाद में बदमाश अपह्नत को छोड़ भागे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो