scriptअतिक्रमण के खिलाफ किशनगढ़ विधायक ने खोला मोर्चा | Kishangarh MLA opened front against encroachment | Patrika News

अतिक्रमण के खिलाफ किशनगढ़ विधायक ने खोला मोर्चा

locationअजमेरPublished: Sep 12, 2019 08:26:28 pm

Submitted by:

bhupendra singh

जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक में 18 में से 8 मामले किशनगढ़ विधायक ने उठाए
जिला कलक्टर ने सभी एसडीएम को दिए कार्रवाई के निर्देश

अतिक्रमण के खिलाफ किशनगढ़ विधायक ने खोला मोर्चा

किशनगढ़ क्षेत्र में अतिक्रमण, किशनगढ़ क्षेत्र में अतिक्रमण, किशनगढ़ क्षेत्र में अतिक्रमण

अजमेर. किशनगढ़ (Kishangarh MLA) क्षेत्र में अतिक्रमणों (encroachment) के खिलाफ विधायक सुरेश टांक (suresh tak) ने गहरी नाराजगी जताते हुए संघर्ष का एेलान किया है। शुक्रवार को कलक्ट्रेट में हुई जिला स्तरीय जनसुनवाई तथा जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में 18 में से 8 मामले विधायक टांक के ही थे। उन्होंने मोतीपुरा में सार्वजनिक शमशान भूमि क्षेत्र,सांदोलिया में श्री हनुमान तालाब,काला नाडा ग्राम पंचायत के बींजर वाड़ा गांव में शमशान भूमि व खेल मैदान,गोठियाना व ढसूक गांव में चरागाह भूमि पर अतिक्रमण कर खेती करने,सरवाड़ तहसील के बरौल गांव में सैकड़ों बीघा चरागाह भूमि पर अतिक्रमण तथा अरांई के गहलपुर में चरागाह भूमि पर अतिक्रमण से संबंधित प्रकरण रखे। जिला कलक्टर शर्मा ने संबंधित उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बैठक में सांसद भागीरथ चौधरी ने फरासिया फाटक, मकरेड़ा में सडक़ एवं सामूहिक विवाह समिति को भुगतान से संबंधित मामले रखे। जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बैठक की अध्यक्षता की।
चरागाह पर अतिक्रमण तो होगी एफआईआर

जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने सभी उपखंड अधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि गांवों में चरागाहों से सख्ती से अतिक्रमण हटाए जाएं। आरोपितों के खिलाफ मुकदमें दर्ज करवाएं। अधिकारी सडक़, पानी, बिजली, पेंशन, सम्पर्क पोर्टल के मामलों को गंभीरता से लें।
इन मामलों में भी कार्रवाई के निर्देश
अजमेर में पुरानी मंडी स्थित होटल अजमेर इन से संबंधित सत्यनारायण गर्ग की शिकायत पर कार्रवाई,चन्द्रवरदायी साहित्य समिति को आवंटित भूमि से संबंधित परिवाद में भी कमेटी गठित कर 15 दिन में रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए। नाकामदार में खाली जमीन पर हैंडपम्प और ट्रांसफार्मर के चारों ओर दीवार बनाकर कब्जा करने के मामले में नगर निगम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ब्यावर रोड पर गाडोलिया लोहारों को अन्यत्र शिफ्ट करने के प्रकरण में नगर निगम को निर्देश दिए। भैंसा कॉम्पलेक्स के पास ललित जैन की फैक्ट्री को शिफ्ट करने के परिवाद पर कार्रवाई के लिए कहा गया। बैठक में एसपी कुंवर राष्ट्रदीप, एडीएम आनन्दी लाल वैष्णव, कैलाश चंद लखारा, सीईओ जिला परिषद गजेन्द्र सिंह राठौड़, महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक अनुपमा टेलर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
पीडब्ल्यूडी एक्सईएन को मिलेगी चार्जशीट

कानपुरा चौराहे से जैतपुरा बाकनिया तक 5 करोड़ रुपए की सीसी रोड बनाने के दौरान सडक़ के बीचोबीच लगे बिजली के खंभों को नहीं हटाने के मामले में ब्यावर विधायक की शिकायत पर पीडब्ल्यूडी एक्सईएन को चार्जशीट जारी करने के लिए कलक्टर ने निर्देश दिए। खंभे हटाने के लिए अजमेर डिस्कॉम ने 5 लाख रुपए का डिमांड दिया था, लेकिन पीडब्ल्यडी अधिकारियों ने राशि जमा नहीं करवाई बल्कि खंभे के इसके चारों ओर सडक़ बनवा दी। इससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। कलक्टर ने ठेकेदार के बकाया डेढ़ करोड़ का भुगतान रोकने के भी निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो