scriptफसल कटाई करती विवाहिता पर बिगड़ी नीयत,छेड़छाड़ की तो मचा हंगामा | Molesting with married woman, FIR lodged in police | Patrika News
अजमेर

फसल कटाई करती विवाहिता पर बिगड़ी नीयत,छेड़छाड़ की तो मचा हंगामा

मामला सार्वजनिक होने पर आरोपी की बेटी व पत्नी ने पीडि़ता की सास का फोड़ा सिर, ग्रामीणों ने समझाइश कर विवाद निपटाया,लेकिन पीडि़ता जा पहुंची अजमेर एसपी के पास

अजमेरOct 15, 2019 / 12:45 am

suresh bharti

Molesting with married woman, FIR lodged in police

अन्याय की शिकार महिला के पास आंसुओं के सिवाय कुछ नहीं है…..।

अजमेर. इन दिनों खरीफ फसल की कटाई चल रही है। ऐसे में मजदूरों का टोटा है। दिनभर खेत आबाद रहने लगे हैं। इस बीच अजमेर जिले के पीसांगन इलाके में रसूख वाले एक किसान की फसल कटाई करती विवाहिता पर नीयत खराब हो गई। बाजरे के खेत में आरोपी पहले तो विवाहिता से चिकनी-चुपड़ी बातें करता रहा। घर के हालचाल पूछे। पैसे सम्बन्धी कोई समस्या हो तो हल करने का लालच दिया।
इस दौरान विवाहिता के साथ छेडख़ानी कर दी। पीडि़ता पहले तो कुछ समझ नहीं पाई। बाद में आरोपी की हरकतें बढ़ती गई और उसे बाहों में भर लिया। अचानक हुए इस वाकिए से विवाहिता घबरा सी गई। खेत सुनसान था,लेकिन हिम्मत कर उसने शोर मचा दिया। बाद में खेत मालिक किसान ने पीडि़ता को धमकाया कि जुबान खोली तो नतीजे बुरे निकलेंगे।
मामला उजागर हुआ तो…

आरोपी और पीडि़ता एक ही गांव नूरियावास निवासी हैं। घटना के बाद विवाहिता घर आ गई। परिजन ने उसे सुस्त व परेशान देखा तो कारण पूछ लिया। बाद में विवाहिता ने घर वालों को आपबीती सुना दी। मामला गांव के पंच-पटेलों तक जा पहुंचा जो इज्जत, कानूनी कार्रवाई का डर बदनामी का हवाला देकर पीडि़ता को चुप रहने को कहा। यह घटना 7 अक्टूबर की बताते हैं। पांच दिन तक मामला शांत रहा,लेकिन पीडि़ता ने जुबान खोल दी थी। इससे आरोपी खफा हो गया। चूंकि वह रसूखदार व पैसे वाला था। इसलिए पीडि़ता व उसके परिजन को सबक सिखाने की प्रतीक्षा में रहा।
11 अक्टूबर को विवाहिता की सास किसी काम से नूरियावास गांव आई थी। इस दौरान आरोपी की बेटी व पत्नी ने मिलकर पीडि़ता की सास पर कुल्हाड़ी से हमला कर उसे घायल कर दिया।
एसपी के दखल से प्राथमिकी हुई दर्ज

आरोप है कि पीसांगन थाना पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत को अधिक तवज्जो नहीं दी। इस दौरान समाज विशेष का भी दबाव रहा। बाद में पीडि़ता जिला पुलिस अधीक्षक,अजमेर कार्यालय जा पहुंची। इसके चलते एसपी के निर्देश पर थाना पुलिस ने विवाहिता से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया।
बाइक पर बैठाकर लाया था खेत पर

मजे की बात तो यह है कि विवाहिता खुद खेत मालिक की बाइक पर बैठकर फसल कटाई के लिए खेत पर आई थी। विवाहिता ने बाजरे की फसल कटाई भी शुरू कर दी। बाद में छेड़छाड़ का मामला सामने आया। यहां सवाल यह है कि विवाहिता के घर वालों ने खेत मालिक के साथ उसे अकेली क्यों भेज दिया? फिर ग्रामीणों की मध्यस्थता से मामला शांत हो गया था तो घटना के चार दिन बाद आरोपी की बेटी व पत्नी ने विवाहिता की सास पर हमला क्यों कर दिया। कहीं ऐसा तो नहीं है कि विवाहिता को जुबान बंद रखने को कहा गया था,लेकिन उसने मामला उजागर कर दिया। इसलिए आरोपी व उसके परिजन खफा थे। बहरहाल जो भी हो,अब गेंद पुलिस के पाले में हैं। जांच के बाद ही असलियत सामने आ पाएगी।


Home / Ajmer / फसल कटाई करती विवाहिता पर बिगड़ी नीयत,छेड़छाड़ की तो मचा हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो