scriptकालाबाग में चाय की दुकान बंद, कुंदन नगर रोड पर छह मंजिला भवन सीज | nagr nigam ajmer news | Patrika News
अजमेर

कालाबाग में चाय की दुकान बंद, कुंदन नगर रोड पर छह मंजिला भवन सीज

नियम विपरीत निर्माण व अवैध कब्जे पर नगर निगम की दूसरी कार्रवाई अजमेर. नगर निगम टीम ने शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर एक माह के भीतर शुक्रवार को दूसरी बार कार्रवाई करते हुए नियम विपरीत संचालित व्यावसायिक प्रतिष्ठान व बहुमंजिला इमारत को सीज कर दिया। इससे पहले निगम ने दोनों ही भवनों के आंशिक भाग को […]

अजमेरJun 29, 2024 / 12:01 am

Dilip

nagar nigam ajmer

ngar nigam ajmer

नियम विपरीत निर्माण व अवैध कब्जे पर नगर निगम की दूसरी कार्रवाई

अजमेर. नगर निगम टीम ने शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर एक माह के भीतर शुक्रवार को दूसरी बार कार्रवाई करते हुए नियम विपरीत संचालित व्यावसायिक प्रतिष्ठान व बहुमंजिला इमारत को सीज कर दिया। इससे पहले निगम ने दोनों ही भवनों के आंशिक भाग को सीज किया था। चाय की दुकान पर सीजिंग की कार्रवाई शुक्रवार दोपहर ढाई बजे अमल में लाई गई। इस दौरान निगम की जेसीबी, पुलिस जाप्ता तैनात रहा। हालांकि दाेनों ही स्थानों पर ज्यादा विरोध नहीं हुआ। चाय की दुकान के संचालक ने तो पहले ही शटर डाउन कर रखा था। निगम की टीम ने शटर पर नोटिस चस्पानगी कर ताले लगा दिए। वहीं कुंदन नगर स्थित बहुमंजिला इमारत की सतही मंजिल पर टिन शेड लगाकर सीज किया गया। सीजिंग की कार्रवाई 90 दिन के लिए की गई है। इस दौरान स्थानीय निकाय निदेशालय में 14 जुलाई तक अपील की जा सकेगी।
केस-1: कालाबाग में कार्रवाई

काला बाग स्थित ‘मिस्टर चायवाला’ की दुकान में बेसमेंट, सतही मंजिल व प्रथम मंजिल निर्मित है। मालिक विजय प्रकाश तत्ववेदी की चाय की दुकान पर निगम की टीम पहुंची लेकिन संचालक ने पहले ही शटर डाउन कर दिया था। जिस पर टीम ने दुकान के शटर पर नोटिस चस्पा कर सीजिंग की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान निर्धारित क्षेत्रफल से 10 गज ज्यादा भूमि पर निर्माण होना मिला। सेटबैक सहित अन्य अनियमितताएं भी हैं। सीजिंग के दौरान सभी गतिविधि प्रतिबंधित रहेंगी।केस-2: छह मंजिला भवन सीजकुंदन नगर मिशन कंपाऊंड के पास पवित्र कोठारी के अवैध निर्मित छह मंजिल के भवन को सीज करने की कार्रवाई निगम की टीम ने शुक्रवार दोपहर बाद अंजाम दी। निगम अभियंता ने बताया कि भवन के दो नक्शे पास हैं। जिनमें अलग-अलग सेट बैक दर्शाकर दोनों भवनों को संयुक्त करने से सेट बैक का क्षेत्र प्रभावित हुआ। पूर्व में भवन स्वामी को नोटिस देकर चौथी मंजिल को आंशिक रूप से सीज किया था। लेकिन शुक्रवार को पूरे भवन को सीज कर लोहे की शीट लगा दी गई।

Hindi News/ Ajmer / कालाबाग में चाय की दुकान बंद, कुंदन नगर रोड पर छह मंजिला भवन सीज

ट्रेंडिंग वीडियो