scriptRain: शहर के कई इलाकों को भिगोया बरसात ने | Rain: Rain pour various area in ajmer | Patrika News
अजमेर

Rain: शहर के कई इलाकों को भिगोया बरसात ने

जिले के कई हिस्सों में मानसून पूर्व बारिश हो रही है।

अजमेरJun 05, 2020 / 08:35 am

raktim tiwari

rain in ajmer

rain in ajmer

अजमेर.

शहर में शुक्रवार को भी बरसात ने भिगोया। कई इलाकों में तेज बारिश हुई। सड़कों पर पानी बह गया। कई इलाकों में फुहारें ही पड़ी। बादल दिनभर आसमान में मंडराते रहे।

सुबह करीब 7 बजे वैशाली नगर, पंचशील, माकड़वाली रोड, लोहागल रोड, आनासागर लिंक रोड और अन्य इलाकों में बरसात हुई। रुक-रुक कर बारिश ने भिगोया। सड़कों, नाले-नालियों में पानी बह गया। कई जगह फुहारों का दौर चला। बरसात से मौसम खुशगवार हो गया। हालांकि बादलों के बीच सूरज तांक-झांक भी करता रहा।
मानसून पूर्व बारिश
केरल और दक्षिणी राज्यों में मानसून सक्रिय हो चुका है। जिले के कई हिस्सों में मानसून पूर्व बारिश हो रही है। कई इलाकों में धूप-छांव का दौर चल रहा है। पिछले तीन-चार दिन से बारिश के कारण झुलसाती धूप, भीषण गर्मी से राहत मिली है।
यह भी पढ़ें

MDSU: नहीं मांगेंगे सरकार से सैलेरी, दीजिए टीचर्स भर्ती की अनुमति

फुल कमीशन तय करेगा कैलेंडर और साक्षात्कार कार्यक्रम

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग परीक्षा और भर्तियों की तैयारी में जुट गया है। शुक्रवार को आयोग में फुल कमीशन की बैठक होगी। इसमें छह परीक्षाओं के साक्षात्कार और बकाया भर्ती परीक्षा की तिथि तय होगी।
आयोग को जनसम्पर्क अधिकारी, पुलिस सब इंस्पेक्टर-प्लाटून कमाडंर और अन्य भर्तियों के साक्षात्कार कराने हैं। इसके अलावा प्राध्यापक भर्ती, सहायक पुस्तकालयाध्यक्ष और अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं करानी हैं।

यह भी पढ़ें

RPSC: हाईकोर्ट सुनवाई पर टिकी हैं नजरें, रिजल्ट का सबको इंतजार


आवाजाही से परीक्षा केंद्र तक विचार
आयोग कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभ्यर्थियों की आवाजाही, परिवहन साधन, होटल, सराय में ठहरने की व्यवस्थाएं परीक्षा केंद्रों की उपलब्धता, सेनेटाइजेशन अति संक्रमित इलाकों के हालात और अन्य पहलुओं पर खास चर्चा करेगा।
डीपीसी पर भी चर्चा
आयोग को कई सरकारी विभागों की डीपीसी करानी है। इसमें आयोग सदस्य और संबंधित महकमों के अधिकारी शामिल होते हैं। डीपीसी अजमेर या जयपुर में कराने, कोरोना संक्रमण की स्थिति और अन्य पहलुओं पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा सरकार से नई अभ्यर्थना को लेकर विचार विमर्श होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो