scriptबन चुका है इनका नया घर, नहीं छोड़ रहे साहब किराए का मकान | Sanskrit college waits for new building inaugration | Patrika News

बन चुका है इनका नया घर, नहीं छोड़ रहे साहब किराए का मकान

locationअजमेरPublished: Jan 15, 2019 07:08:23 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

sanskrit college building

sanskrit college building

अजमेर.

राजकीय आचार्य संस्कृत कॉलेज के नए भवन में स्थानांतरण को लेकर विद्यार्थियों ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। छात्रसंघ अध्यक्ष कालूराम ने बताया कि राजकीय आचार्य संस्कृत कॉलेज करीब 52 साल से गंज स्थित भवन में संचालित है। मौजूदा भवन बहुत छोटा है। यहां खेल मैदान, कंप्यूटर लेब, सभागार और अन्य सुविधाएं नहीं है। लोहागल गांव में कॉलेज का नया भवन बन चुका है।
पिछले साल विधानसभा चुनाव आचार संहिता के चलते भवन का उद्घाटन नहीं हो पाया था। प्रदेश में नई सरकार बन चुकी है। ऐसे में कॉलेज भवन का उद्घाटन कराया जाना चाहिए। इससे विद्यार्थियों और शिक्षकों बेहतर संसाधन मिल सकेंगे।
लेनी है नैक ग्रेडिंग
यूजीसी ने 2014-15 से देश के सभी केंद्रीय, राज्य स्तरीय विश्वविद्यालयों, कॉलेज के लिए नैक ग्रेडिंग कराना अनिवार्य किया है। इसमें संस्कृत कॉलेज भी शामिल है। कॉलेज को पिछले 20-22 साल में ग्रेडिंग कभी नहीं मिली। हालांकि कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने 2016-17 में सभी कॉलेज को नैक ग्रेडिंग लेने को कहा। इसकी अनुपालना में संस्कृत कॉलेज 35 हजार रुपए जमा करा चुका है। नए भवन में शिफ्ट होने के बाद कॉलेज नैक टीम बुलाने का इच्छुक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो