scriptAjmer News : दरगाह कमेटी अध्यक्ष अमीन पठान को जान से मारने की धमकी! | Threatening to kill Dargah Committee President Amin Pathan | Patrika News

Ajmer News : दरगाह कमेटी अध्यक्ष अमीन पठान को जान से मारने की धमकी!

locationअजमेरPublished: Sep 08, 2019 03:30:04 am

Ajmer News -Dargah : ख्वाजा साहब की दरगाह में प्रबंध संभालने वाली दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान को जान से मारने की धमकी और राजकार्य में बाधा पहुंचाए जाने के आरोप में दरगाह के खादिम और गरीब नवाज सूफी मिशन सोसायटी के अध्यक्ष शेखजादा जुल्फिकार चिश्ती के खिलाफ दरगाह थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

अजमेर. दरगाह कमेटी (dargah committee) के सहायक नाजिम शादाब अहमद और कार्यवाहक कार्यालय अधीक्षक शाहनवाज की ओर से दरगाह थाने में दी गई शिकायत में बताया गया है कि शुक्रवार शाम को खादिम (khadim) जुल्फिकार ख्वाजा साहब की दरगाह (ajmer dargah) स्थित नजूर कार्यालय में अपशब्दों का प्रयोग करते हुए आए। उन्होंने एक पत्र नाजिम शकील अहमद के नाम दिया। इस दौरान चिश्ती ने कार्यालय कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार किया। साथ ही दरगाह कमेटी अध्यक्ष अमीन पठान (amin pathan) के बारे में आपत्तिजनक अभद्र, अशोभनीय और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें देख लेने व जान से मारने की धमकी दी। उस समय वहां शेर मोहम्मद, मोइन खान, अब्दुल अज़ीज, निसार खान आदि कर्मचारी मौजूद थे।
बाद में नाजि़म (dargah nazim) कार्यालय के बाहर आए और वहां मोहम्मद इलियास कुरेशी और दरगाह कमेटी के सहायक नाजिम शादाब अहमद के सामने फिर से दरगाह कमेटी अध्यक्ष के लिए आपत्तिजनक, अभद्र, अशोभनीय और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें देख लेने व जान से मारने की बात कही। साथ ही शादाब को कहा कि नाजि़म एवं सदर कुछ दिन में निपटने वाले हैं। चिश्ती ने यह भी कहा कि मेरे साथ पूरी टीम है, मैं अकेला नहीं हूं।
शिकायत में लिखा गया है कि चिश्ती के इस कृत्य से वहां अतिथि गृह की कानून व शांति व्यवस्था बिगडऩे के आसार बन गए। इस पर अन्य कर्मचारियों को सूचना दी गई। उनके आने पर जुल्फिकार वहां से रवाना हो गया। मामले की शिकायत लेकर खुद दरगाह नाजिम शकील अहमद दरगाह थाने पहुंचे। पुलिस ने लोकसेवक को शांति भंग के इरादे से धमकाने का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच उप निरीक्षक महेन्द्रसिंह को सौंपी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो