scriptगांव-गांव में विश्व हिंदू परिषद की समिति का हो निर्माण- केंद्रीय मंत्री विहिप | Formation of Vishwa Hindu Parishad committee in village-village- Union | Patrika News

गांव-गांव में विश्व हिंदू परिषद की समिति का हो निर्माण- केंद्रीय मंत्री विहिप

locationप्रयागराजPublished: Sep 12, 2022 11:34:19 am

Submitted by:

Sumit Yadav

सह मंत्री ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता के द्वारा अपने निवास स्थान क्षेत्र में एक सत्संग आवश्यक रूप से चलाना है। यह हिंदू समाज की गतिविधियों का केंद्र बनेगा, और प्रत्येक पदाधिकारी को सत्संग में अनिवार्य रूप से शामिल होना होगा। यह सत्संग साप्ताहिक होंगे और इसके लिए आगामी सत्संग सप्ताह संगठन द्वारा मनाया जाएगा।

गांव-गांव में विश्व हिंदू परिषद की समिति का हो निर्माण- केंद्रीय मंत्री विहिप

गांव-गांव में विश्व हिंदू परिषद की समिति का हो निर्माण- केंद्रीय मंत्री विहिप

प्रयागराज: विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय सह मंत्री राजेश ने कहा कि प्रयागराज के सभी गांव में विश्व हिंदू परिषद की समिति का निर्माण कार्यकर्ताओं के प्रयास से करना है। इसके माध्यम से हर गांव में सत्संग, संस्कारशाला, और सेवा के केंद्र संगठन के द्वारा चलाया जाएगा। आने वाले दिनों में प्रयागराज के सभी गांव मोहल्लों में हित चिंतक अभियान चलाया जाएगा, जिसमें कोई परिवार छूट न जाए इसकी तैयारी संगठन को करनी है।
कार्यकर्ता करें सत्संग का आयोजन

सह मंत्री ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता के द्वारा अपने निवास स्थान क्षेत्र में एक सत्संग आवश्यक रूप से चलाना है। यह हिंदू समाज की गतिविधियों का केंद्र बनेगा, और प्रत्येक पदाधिकारी को सत्संग में अनिवार्य रूप से शामिल होना होगा। यह सत्संग साप्ताहिक होंगे और इसके लिए आगामी सत्संग सप्ताह संगठन द्वारा मनाया जाएगा। प्रत्येक सत्संग की जानकारी संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के पास होगी। सत्संग, सेवा एवं रोजगार के कार्य जब गांव तक प्रारंभ हो जाएंगे उसके माध्यम से जागरण का कार्य होगा धर्मांतरण और लव जिहाद की घटनाओं पर पूर्ण रोक लगेगी।
यह भी पढ़ें

सीबीआई जांच में फर्जी मुकदमों का आएगा सच, कई थानों की पुलिस राडार पर, फंस सकती है नौकरी

माताओं और बहनों की बढ़े भागीदारी

संगठन आने वाले समय में प्रयागराज के सभी गांव मोहल्ला बस्तियों में हित चिंतक अभियान चलाएगा। जिसमें सभी हिंदू परिवारों को संगठन से जोड़ा जाएगा, संगठन अपनी स्थापना के 60 वर्ष तक अपने लक्ष्यों के आधार पर सभी ग्राम में समिति, सत्संग, संस्कारशाला एवं रोजगार के केंद्र, अनेक प्रशिक्षण के केंद्र चलाएगा। इसके साथ ही संगठन ने तय किया है सभी गांव स्तर की समितियों में माताओं, बहनों की भागीदारी होगी। जिससे कुटुंब प्रबोधन के कार्यक्रम मातृशक्ति के आधार पर गांव-गांव पहुंचेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो