scriptसालों से जेल में बंद भाजपा के पूर्व विधायक को मिली पैरोल ,समर्थकों में ख़ुशी | Former BJP MLA uday bhan karvariya jailed for years got parole | Patrika News

सालों से जेल में बंद भाजपा के पूर्व विधायक को मिली पैरोल ,समर्थकों में ख़ुशी

locationप्रयागराजPublished: Jan 21, 2020 08:42:07 pm

विधायक हत्याकांड में हुई है सजा

Former BJP MLA uday bhan karvariya jailed for years got parole

सालों से जेल में बंद भाजपा के पूर्व विधायक को मिली पैरोल ,समर्थकों में ख़ुशी

प्रयागराज। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक उदय भान करवरिया की पैरोल इलाहाबाद हाईकोर्ट से मंजूर कर ली गई है । इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 20 जनवरी से 15 फरवरी तक पूर्व विधायक को पैरोल दी है। बता दें कि पूर्व विधायक को बेटी की शादी में सम्मिलित होने के लिए पैरोल मिली है। गौरतलब है की करवरिया बंधू बीते छह वर्षों से नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।
बता दें की बीते साल नवंबर में करवरिया बंधुओं को जिला अदालत से आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद करवरिया बंधुओं ने जमानत याचिका दो दिन पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की थी ।जिसके बाद उदय भान करवरिया को पैरोल मिली है। वहीं लंबे समय बाद उदय भान करवरिया को पैरोल मिलने से समर्थकों में खुशी है। बीते 6 सालों से जेल में बंद करवरिया बंधुओं को यह दूसरी बार पैरोल दी जा रही है। इसके पहले माँ के निधन पर करवरिया बंधुओं को पैरोल दी गई थी।

बता दें की पूर्व विधायक उदय भान करवरिया की बेटी की शादी दिसंबर में सुनिश्चित थी। लेकिन आजीवन कारावास होने के चलते शादी कुछ दिनों के लिए टाल दी गई थी। जिसके बाद यह शादी फरवरी में होनी है। जिसमें शामिल होने के लिए उदय भान करवरिया को पैरोल मिली है। उदय भान करवरिया सहित उनके भाई पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया उनके छोटे भाई पूर्व एमएलसी सूरज भान करवरिया और चचेरे भाई रामचंद्र बीते छह सालों से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के मामले में जेल में बंद है। लंबी सुनवाई और अदालती लड़ाई के बाद बीते साल नवंबर में सेशन कोर्ट से करवरिया बंधुओं को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।पूर्व विधायक उदय भान करवरिया भाजप के दिग्गज नेताओं में शुमार है । उदय भान जिले बारा विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे है।उनके बड़े भाई कपिल मुनि करवरिया बसपा से सांसद ,छोटे भाई एमएलसी रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो