scriptUP Weather Alert: 4 जिलों में धूलभरी आंधी और 12 जिलों में तेज तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट | Weather alert strong storm 12 districts in UP | Patrika News

UP Weather Alert: 4 जिलों में धूलभरी आंधी और 12 जिलों में तेज तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

locationप्रयागराजPublished: May 30, 2023 05:50:33 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

UP Weather Alert: मौसम विभाग ने यूपी के 4 जिलों में आज और कल धूल भरी आंधी चलने का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही 12 जिलों में तेज तूफान की आशंका जताई है। इस दौरान लोगों से घरों के अंदर रहने और खिड़की-दरवाजे बंद रखने की अपील की गई है।

skymate_weather.jpg

यूपी में 1 जून तक जबरदस्त बारिश होगी।

UP Weather Alert: मौसम विभाग ने यूपी के 4 जिलों में आज और कल धूल भरी आंधी चलने का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही 12 जिलों में तेज तूफान की आशंका जताई है। इस दौरान लोगों से घरों के अंदर रहने और खिड़की-दरवाजे बंद रखने की अपील की गई है। लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश के अनुसार उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में अगले 3 दिनों तक भीषण आंधी-तूफान आने की संभावना है। इस दौरान 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।
बरेली, पीलीभीत, सीतापुर, लखीमपुर-खीरी जिलों और आसपास के क्षेत्रों में बिजली के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी/धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, आगरा और इसके आसपास धूलभरी आंधी और गरज के साथ आसमानी बिजली गिरने की संभावना है। इस दौरान हवाओं की रफ्तार 80 किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो