scriptमौसम देगा साथ तो प्रत्याशियों को मिलेगा वोटर का साथ | Patrika News
अलवर

मौसम देगा साथ तो प्रत्याशियों को मिलेगा वोटर का साथ

लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत पारे पर निर्भर रहता है। इस बार मौसम भी मतदाताओं का साथ देता नजर आ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे और पारा 38 डिग्री से. के आसपास रहने की संभावना है।

अलवरApr 18, 2024 / 11:16 pm

Umesh Sharma

अलवर।

लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत पारे पर निर्भर रहता है। इस बार मौसम भी मतदाताओं का साथ देता नजर आ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे और पारा 38 डिग्री से. के आसपास रहने की संभावना है। गुरुवार को भी मौसम ने पलटा खाया। दोपहर तक तेज धूप के बाद शाम को बादल छाए और लोगों को गर्मी से राहत मिली।
2019 में मई महीने में लोकसभा चुनाव हुए थे, उस समय गर्मी ज्यादा थी और पारा 41 डिग्री से. के पार था। इसके बाद भी वोटिंग प्रतिशत 67 प्रतिशत से ज्यादा रहा। इस बार गर्मी उस समय के मुकाबले कम है, ऐसे में वोटिंग प्रतिशत बढ़ सकता है। कला कॉलेज के भूगोल के प्रो. डॉ. महेचन्द मीणा ने बताया कि मतदान दिवस पर तापमान में और दिनों की तुलना में कमी आएगी। हवा की रफ्तार में बढ़ोतरी हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से ऐसा हो रहा है। आने वाले दिनों में शहर सहित विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हो सकती है और अंधड़ आ सकता है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया।

Hindi News/ Alwar / मौसम देगा साथ तो प्रत्याशियों को मिलेगा वोटर का साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो