Video : अलवर के इमरान को राष्ट्रपति पुरस्कार तो मालाखेड़ा गेट स्कूल को मिलेगा राष्ट्रीय स्तर का स्वच्छता सम्मान

Video : अलवर के इमरान को राष्ट्रपति पुरस्कार तो मालाखेड़ा गेट स्कूल को मिलेगा राष्ट्रीय स्तर का स्वच्छता सम्मान

aniket soni | Publish: Aug, 19 2017 07:00:00 AM (IST) alwar

राजस्थान से इमरान को इस पुरस्कार के लिए चुना है। यह पुरस्कार 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति विज्ञान भवन में प्रदान करेंगे।

अलवर.

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से शिक्षा में सूचना तकनीक के प्रयोग पर राष्ट्रपति पुरस्कार देने की घोषणा की है। इस वर्ष पूरे देश में इसके लिए 24 शिक्षकों का चयन किया गया है जिसमें राजस्थान से इमरान को इस पुरस्कार के लिए चुना है। यह पुरस्कार 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति विज्ञान भवन में प्रदान करेंगे। इस पुरस्कार के लिए चयन की प्रक्रिया काफी लम्बी है।

इसके लिए दिसम्बर २०१६ में भोपाल में आयोजित होने वाली चयन प्रक्रिया में बुलाया गया था जिसमें देश से १०३ अध्यापकों ने भाग लिया था। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इमरान को इस पुरस्कार के लिए चयन होने पर फोन करके बधाई दी है। राज्य की मुख्यमंत्री ने भी ट्विट करके इमरान को बधाई देते हुए इसे राजस्थान के लिए गौरांवित का विषय बताया है।

 

वहीं, दूसरी खुश खबरी यह है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय की आेर से अलवर के मालाखेड़ा गेट स्कूल को राष्ट्रीय स्तरीय स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए राजस्थान से १५ सरकारी विद्यालयों का चयन किया गया है। प्रदेश के चयनित विद्यालयों में अलवर जिले का एक, भीलवाड़ा के २, बूंदी के २, चित्तोडग़ढ़ के २, चुरू के २, धौलपुर का एक, हनुमानगढ़ का एक, झालावाड़ का एक, श्रीगंगानगर, झालावाड़, सीकर और टोंक का एक-एक स्कूल का चयन किया गया है।

 

यह पुरस्कार सर्व पल्ली राधाकृष्णन ऑडिटोरियम में एक सितम्बर को सुबह १० बजे केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रदान करेंगे। अलवर से यह पुरस्कार राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मालाखेड़ा गेट के संस्था प्रधान अश्वनी शर्मा को दिया जाएगा।

तैयारियों पर की चर्चा, दिए निर्देश


अलवर जिला कलक्टर राजन विशाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 27 से अगस्त 30 तक आयोजित होने वाले पांडूपोल में हनुमान जी महाराज एवं भर्तृहरि महाराज के मेले के दौरान कानून एवं यातायात की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिला कलक्टर राजन विशाल पांडूपोल हनुमान जी महाराज एवं भर्तृहरि महाराज के आयोजित होने वाले मेले की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए सबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्ण सजग रहकर जिम्मेदारी का निर्वहन करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला कलक्टर ने रोडवेज के मुख्य प्रबंधक को निर्देश दिए कि मेले के दौरान अधिकाधिक बसों की व्यवस्था की जाए। ऐसी पुख्ता व्यवस्था करें।

मेले अवधि के दौरान पांडूपोल मेले के लिए रोडवेज की बसें अलवर से वाया कुशालगढ़ से तालवृक्ष, नारायणपुर होते थानागाजी से जाएंगी एवं इसी रूट से वापस आएंगी। पांडूपोल मेले की पार्किग स्थल तक केवल रोडवेज बसें ही संचालित होगी अन्य वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। उन्होंने कहा कि अलवर से जयपुर जाने वाले वाहन कुशालगढ़ से तालवृक्ष,नारायणपुर होते हुए जयपुर जाएंगे तथा इसी रूट से जयपुर से अलवर आने वाले वाहन आएंगे। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय राजेन्द्र प्रसाद चतुर्वेदी, उपखंड अधिकारी अलवर शुभम चौधरी, उपखण्ड अधिकारी राजगढ आशीष मोदी, आदि थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned