scriptछत्तीसगढ़ के शिमला में भालू ने घर लौट रहे ग्रामीण को मार डाला, शरीर पर मिले पैने नाखूनों के निशान | Bear attack: Bear killed villager in forest | Patrika News

छत्तीसगढ़ के शिमला में भालू ने घर लौट रहे ग्रामीण को मार डाला, शरीर पर मिले पैने नाखूनों के निशान

locationअंबिकापुरPublished: Jul 25, 2019 05:36:53 pm

Bear attack: मवेशियों को चराकर लौट रहा था घर, अचानक भालू ने कर दिया हमला, इधर वन विभाग ने हाथियों से बचने लगाया बैरियर

Bear attack

Bear attack

अंबिकापुर. मैनपाट के डांडकेसरा के जंगल में मवेशी चराने गए एक ग्रामीण की मंगलवार को भालू के हमले (Bear attack) में मौत हो गई। वन विभाग ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मृतक के परिजन को मुआवजा भी वितरीत किया है। वहीं वन विभाग कापू-कुम्हरता मार्ग पर हाथी प्रभावित क्षेत्र का बोर्ड लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
पति और भैया-भाभी को बचाने फेंका दुपट्टा, खींचने लगी तो खुद भी गिर गई नदी में, चारों नवविवाहितों की डूबकर मौत


मैनपाट के ग्राम डांडकेसरा निवासी 45 वर्षीय चिंता यादव मंगलवार की सुबह जंगल में मवेशी चराने गया था। शाम को वह मवेशियों को लेकर घर लौट रहा था। इसी दौरान जंगल से निकलकर एक भालू (Bear attack) ने उसपर हमला कर दिया।

भालू से बचने वह काफी देर तक उससे लड़ता रहा लेकिन भालू (Bear attack) ने अपने पैने नाखूनों से उसके चेहरे, सिर, कुल्हे, पेट को नोंच डाला। इससे मौके पर ही ग्रामीण की मौत हो गई। वन विभाग ने मामले में मुआवजा वितरण करने के लिए प्रकरण तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
ये भी पढ़ें : 4 वर्षीय मासूम और दोस्त को बाइक पर बैठाकर हवा से बात कर रहा था नाबालिग, फिर हुआ कुछ ऐसा कि 2 की चली गई जान


हाथी से बचने रास्ता बंद कर लगाया बोर्ड
कापू-कुम्हरता मार्ग पर आए दिन हाथियों (Elephants) के मार्ग पर आ जाने की वजह से आवागमन प्रभावित होता रहता था। ऐसे में लोगों को समझाइश देने वन विभाग द्वारा इस मार्ग पर नाका लगाकर बोर्ड लगाया गया है ताकि कोई भी ग्रामीण इस मार्ग से न गुजर सके। बोर्ड पर लिखा है कि इस मार्ग पर अभी हाथी हैं कृप्या दूसरे मार्ग से आवागमन करें।

सरगुजा जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in ambikapur

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो