और जब आदिवासियों के नृत्य पर थिरकने लगीं केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह...

और जब आदिवासियों के नृत्य पर थिरकने लगीं केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह...

Karunakant Chaubey | Publish: Jun, 16 2019 09:29:59 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

जनजातीय मामलों की केंद्रीय राज्य मंत्री (Minister of State of Ministry of Tribal Affairs) का पद ग्रहण करने के बाद पहली बार पहुंची रेणुका सिंह (Renuka Singh) का रमन सिंह समेत सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। रेणुका सिंह सरगुजा से वर्तमान सांसद हैं

रायपुर. सरगुजा सांसद और नरेंद्र मोदी की नयी सरकार में जनजातीय मामलों की केंद्रीय राज्य मंत्री (Minister of State of Ministry of Tribal Affairs) रेणुका सिंह पदभार संभालने के बाद पहली बार रविवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंची। बीजेपी नेताओं और पदाधिकारियों ने यहां उनका जोरदार स्वागत किया। उनके स्वागत में आदिवासी नर्तक (Tribal) को भी बुलाया गया था। नर्तक द्वारा गोंडी-रेला नृत्य के दौरान उनके साथ साथ केंद्रीय राज्य मंत्री ने भी जमकर ठुमका लगया।

नर्तकों को झूमता देख रेणुका सिंह (Renuka Singh) खुद को रोक न सकी और उनके साथ कदम से कदम में मिलाकर थिरकने लगीं। उनका साथ वहां मौजूद अन्य महिला नेताओं ने भी दिया।इसके पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह (RamanSingh) और उनकी अगुवाई में बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया।

पढ़ें:लापरवाही के कारण उजड गयी उसकी मांग, कहा- डॉक्टर ने हमारी सुन ली होती तो आज ज़िंदा होते मेरे पति...

उन्होंने अपनी जीत का श्रेय सरगुजा की जनता को देते हुए कहा की यहां की जनता ने मुझे सांसद बनाया और उन्हीं की वजह से मुझे केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिली।दंतेवाड़ा के आदिवासी आंदोलन (Tribal movemnet) के बारे में सरगुजा सांसद ने कहा कि मैंने अभी जिम्मेदारी (Minister of State of Ministry of Tribal Affairs) संभाली है और आदिवासी विकास की समीक्षा कर रही हूं।

लोकसभा में भाजपा के बेहतर प्रदर्शन का श्रेय भाजपा को देते हुए उन्होंने कहा की 2003 से 2018 तक प्रदेश के विकास के लिए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) ने काम किया जिसके कारण 11 में से 9 सांसद प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है।हम धीरे-धीरे बहुत काम करने वाले हैं। आदिवासी (Tribal) समाज के हितों का ध्यान रखा जाएगा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned