डॉक्टर की गलती की सजा मिली मां को, गोद में मासूम बेटी का शव लेकर रोती रही, एसडीएम बोले- लूंगा कड़ा एक्शन

डॉक्टर की गलती की सजा मिली मां को, गोद में मासूम बेटी का शव लेकर रोती रही, एसडीएम बोले- लूंगा कड़ा एक्शन

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Jun, 13 2019 06:37:33 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

स्वास्थ्य मंत्री की बात भी नहीं मान रहे डॉक्टर(Doctor mistake), लापरवाही से मरीजों की जान पड़ रही आफत में

सीतापुर. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister) की लाख कोशिशों के बावजूद जिले के सरकारी अस्पतालों की हालत सुधरती नजर नहीं आ रही है। इसी कड़ी में सीतापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से 3 माह की नवजात बच्ची की मौत का बड़ा मामला सामने आया है। मौत के बाद मां बच्ची के शव को गोद में लेकर बिलखती नजर आई, जिसे देखकर हर कोई रो पड़ा।


सीतापुर करियापारा सुर निवासी मोहम्मद रिजवान अंसारी के 3 माह (3 month baby death) की बेटी की गुंरुवार की सुबह लगभग 7.30 बजे अचानक तबियत बिगड़ गई। इस पर परिजन उसे तत्काल सीतापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, लेकिन चिकितसक डॉ. एसएन पैंकरा नदारद थे।

इस पर परिजन ने कुछ देर बाद डॉ. एम निकुंज को बुलाया, डॉक्टर ने जांच पश्चात बच्ची को मृत घोषित कर दिया। यह सुनते ही परिजन सदमे में आ गए, उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मां बच्ची के शव को गोद में लेकर बिलखती रही। इस घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम अतुल शेटे भी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने निरीक्षण में पाया कि डॉ. एसएन पैंकरा ड्यूटी से नदारद हैं। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर कर कार्रवाई की बात कही। परिजन ने भी एसडीएम से मुलाकात कर डॉक्टर (Doctor) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


डॉक्टर उपस्थित रहते तो बच जाती जान
रोते-बिलखते परिजन ने बताया कि अगर डॉक्टर पैंकरा ड्यूटी पर उपस्थित रहते तो उनकी बेटी की जान बच जाती। डॉक्टर की लापरवाही की वजह से नवजात को समय पर उपचार नहीं मिल पाया और उसकी जान चली गई।


डॉक्टर के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई
डॉक्टर एसएन पैंकरा सहित अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही नजर आ रही है, जो अक्षम्य है इनके खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। डॉक्टर पैंकरा अस्पताल से नदारद थे।
अतुल शेटे, एसडीएम, सीतापुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned