script चहेते को रोड रंगाई-पुताई का ठेका दिलाने पीडब्ल्यूडी ने निविदा खोलने में की छेड़छाड़! कलेक्टर से शिकायत | PWD road: PWD tampered with tender to get the contract to its fevorite | Patrika News

चहेते को रोड रंगाई-पुताई का ठेका दिलाने पीडब्ल्यूडी ने निविदा खोलने में की छेड़छाड़! कलेक्टर से शिकायत

locationअंबिकापुरPublished: Jan 31, 2024 11:51:57 am

PWD road: दरिमा-मैनपाट रोड की रंगाई-पुताई के लिए मंगाई गई थी निविदा, अवकाश के दिन निविदा खोलने की जारी की गई थी तिथि, लेकिन 2 दिन बाद खोली गई

PWD Ambikapur
Darima-Mainpat road
अंबिकापुर. PWD road: लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) अंबिकापुर द्वारा दरिमा-मैनपाट रोड की रंगाई-पुताई कार्य का ठेका अपने चहेते को दिलाने निविदा में छेड़छाड़ की गई। निर्धारित तिथि को निविदा न खोलकर इसमें भाग लेने वाले ठेकेदारों को बिना जानकारी दिए 2 दिन बाद खोली गई। इसकी शिकायत निविदा में भाग लेने वाले एक ठेकेदार ने कलेक्टर से जन चौपाल में करते हुए मामले की जांच कर निविदा निरस्त करने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

शहर के बौरीपारा निवासी अजय पांडेय ने कलेक्टर से की गई शिकायत में बताया है कि दरिमा-मैनपाट रोड की रंगाई-पुताई के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा निविदा क्रमांक टी- 0107 जारी की गई थी।
निविदा हेतु आवेदन करने की तिथि 24 जनवरी, निविदा प्रपत्र प्रस्तुत करने की तिथि 25 जनवरी तथा निविदा खोलने की तिथि 26 जनवरी 2023 नियत थी। चूंकि 25 जनवरी व 26 जनवरी को अवकाश था, ऐसे में निविदा इन दोनों दिनों में खोलकर 29 जनवरी को खोली गई।
उसने बताया है कि पीडब्ल्यूडी कार्यपालन अभियंता कार्यालय के मस्टर रोल में कार्यरत कर्मचारी अभिषेक सोनी व राजेंद्र राजवाड़े द्वारा निविदा में छेड़छाड़ कर अपने चहेते ठेकेदार को निविदा दिलाने का प्रयास किया गया है।
यह भी पढ़ें
Video: पूर्व मंत्री अमरजीत के बंगले में आयकर का छापा, पीए और एसआई के घर भी दबिश, रायपुर के टेंट कारोबारी को होटल से उठाया


निविदा निरस्त करने की मांग
शिकायतकर्ता ने बताया है कि निविदा प्रपत्र प्रस्तुत करने व खोलने की तिथि को अवकाश था। छुट्टी की सही जानकारी नहीं देना और बाद में निविदा खोलना नियम के विरुद्ध है। उसने कलेक्टर से निविदा को निरस्त कराने तथा मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
शिकायतकर्ता का कहना है कि निविदा खोलने जैसे महत्वपूर्ण कार्य मस्टर रोल के कर्मचारियों को देना गलत है। गौरतलब है कि मैनपाट महोत्सव से पूर्व उक्त मार्ग की रंगाई-पोताई का काम हर वर्ष पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराया जाता है। इस बार 15 लाख का टेंडर जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें
जनदर्शन में पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने बेटी के साथ पहुंची महिला, मचा हडक़ंप, फिर तहसीलदार ने किया ये काम


सभी को दी गई थी जानकारी
आरोप निराधार है। टेंडर में 19 लोगों ने भाग लिया था। सभी के सामने टेंडर खोला गया है। 25 व 26 जनवरी को छुट्टी थी तो टेंडर कैसे खुलता। छुट्टी की जानकारी टेंडर में हिस्सा लेने वाले सभी ठेकेदारों को दी गई थी, शिकायतकर्ता को भी ये मालूम होना चाहिए। टेंडर नहीं मिलने पर कोई कुछ भी आरोप लगा देता है। अभिषेक सोनी व राजेंद्र राजवाड़े दोनों विभाग के कर्मचारी हैं।
बिरेंद्र सिंह बेदिया, ईई पीडब्ल्यूडी अंबिकापुर

ट्रेंडिंग वीडियो