scriptरिंग रोड के गड्ढे बन चुके हैं तालाब, युवा कांग्रेसियों ने जाल डालकर पकड़ी मछली | Ring road has become a pond, yuvak congressmen fishing here | Patrika News

रिंग रोड के गड्ढे बन चुके हैं तालाब, युवा कांग्रेसियों ने जाल डालकर पकड़ी मछली

locationअंबिकापुरPublished: Jul 31, 2018 09:10:21 pm

खस्ताहाल रिंग रोड पर सैकड़ों बड़े-बड़े बन गए हैं गड्ढे, बारिश में भर गए हैं लबालब, युकां कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर लगाए नारे

Fishing by yuva congress

Fishing in ring road

अंबिकापुर. शहर के रिंग रोड के गड्ढे इस बारिश के मौसम में तालाब में तब्दील हो चुके हैं। रिंग रोड की खस्ताहाल स्थिति को देख पहली बार युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर विरोध जताया। कार्यकर्ताओं ने रिंग रोड के गड्ढों में भरे पानी के बीच जाल डालकर मछली पकडऩे जैसा सांकेतिक प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

रिंग रोड की निर्माण में ठेका कम्पनी द्वारा मनमानी किए जाने को लेकर व कार्य में लेटलतीफी की वजह से लोगों का जीना दुभर हो गया है। इसके बावजूद न तो प्रशासनिक अधिकारियों को और न ही सड़क विकास निगम के जिम्मेदार अधिकारियों को इस समस्या से कोई लेना-देना है।
Fishing by yuva congress
रिंग रोड की स्थिति को देखते हुए लगातार समाचार प्रकाशित होने के बाद पहली बार युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों की आंखे खुलीं। मंगलवार को युवक कांग्रेस के पदाधिकारी जिला महासचिव शुभम जायसवाल की अगुवाई में रिंग रोड पर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। रिंग रोड पर हुए बड़े-बड़ेे गड्ढों में जमे पानी में युवक कांगेस के पदाधिकारियों ने जाल डालकर मछली पकडऩे का प्रदर्शन किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके द्वारा जो विरोध किया जा रहा है वह मुख्यमंत्री व उनकी भाजपा सरकार को ही नजर आता है। सड़कों की ऐसी दुर्दशा हो चुकी है कि अंबिकापुर के सटे सभी ग्राम और शहर प्रभावित हो रहे हैं। रिंग रोड तालाब में तब्दील हो चुका है। इस प्रदर्शन के माध्यम से उन्होंने कहा कि युवाओं के पास कोई रोजगार नहीं है।
रोजगार के लिए युवा वर्ग रिंग रोड पर मछली पकडऩे का काम कर रही है। थोड़ी देर तक युवक कांग्रेस का विरोध चला, लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी उनके पास समस्या जानने नहीं पहुंचा। इस दौरान राहुल सोनी, यशवंत , जितेन्द्र, श्रवण, श्रेयांस, राहुल, ऋषिकेश, अभिषेक, विशाल, अनिकेत, अंकुर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

सड़कों के गड्ढे को भरने का काम नहीं हुआ शुरू
अभी भी रिंग रोड की सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं लेकिन ठेका कम्पनी द्वारा इन्हें भरने के लिए कोई पहल नहीं की गई है। जबकि नियमानुसार ठेका कम्पनी को सड़क की मरम्मतीकरण लोगों को राहत दिलाने के लिए की जानी थी। मरम्मतीकरण की राशि निविदा की राशि में जुड़ी हुई है। इसके बावजूद कोई भी अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है।
NH-43 jammed
बतौली मार्ग पर 5 घंटे लगा जाम
अंबिकापुर-बतौली मार्ग की स्थिति काफी खराब है। इस मार्ग का सोमवार को कलक्टर ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिया था। लेकिन एनएच के अधिकारियों पर कलक्टर के निर्देश का भी कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा है। खस्ताहल सड़क की वजह से मंगलवार को ग्राम बेलकोटा के समीप सड़क के बीचोंबीच एक वाहन के फंस जाने की वजह से सुबह 6 बजे से वाहनों की लंबी कतार लग गई।
दोपहर 11 बजे तक सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच व्यवस्था को संभाला। जाम में फंसे वाहनों को परिवर्तित मार्ग बरगीहीडीह, लमगांव, रघुनाथपुर होते हुए अंबिकापुर के लिए रवाना किया। इसके बाद आवागमन सुचारु हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो