scriptबाइक से अस्पताल लौट रहे डॉक्टर की सडक़ हादसे में मौत, आगे चल रहे साथी डॉक्टर को नहीं लगी दुर्घटना की भनक | Road accident: Ayurveda Doctor death in road accident | Patrika News

बाइक से अस्पताल लौट रहे डॉक्टर की सडक़ हादसे में मौत, आगे चल रहे साथी डॉक्टर को नहीं लगी दुर्घटना की भनक

locationअंबिकापुरPublished: Mar 13, 2020 06:15:38 pm

Road accident: अंबिकापुर-प्रतापपुर मार्ग पर देर शाम हुआ हादसा, दूसरी बाइक से आगे चल रहे साथी डॉक्टर को तत्काल नहीं लग पाई दुर्घटना की जानकारी

बाइक से अस्पताल लौट रहे डॉक्टर की सडक़ हादसे में मौत, आगे चल रहे साथी डॉक्टर को नहीं लगी दुर्घटना की भनक

Demo pic

अंबिकापुर. प्रतापपुर के पेन्डारी पीएचसी में पदस्थ आयुर्वेद चिकित्सक की सडक़ दुर्घटना में मौत हो गई। डॉक्टर व उसका साथी डॉक्टर गुरुवार को अपनी-अपनी बाइक से किसी काम से अंबिकापुर आयुर्वेद अस्पताल आए थे। काम खत्म होने के बाद दोनों वापस जा रहे थे। रास्ते में सकालो के पास डॉक्टर की बाइक गाय से टकरा गई।
इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सकों ने जांच पश्चात उन्हें मृत (Doctor death in road accident) घोषित कर दिया। इधर दूसरी बाइक से जा रहे साथी डॉक्टर को दुर्घटना की भनक तक नहीं लगी, बाद में राहगीरों ने मृत डॉक्टर के मोबाइल से उन्हें सूचना दी।

मध्य प्रदेश के रीवा के निवासी ५४ वर्षीय डॉ. उमेश कमार शुक्ला सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड स्थित पेंडारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुर्वेद चिकित्सक के पद पर पदस्थ थे। डॉ. उमेश गुरुवार को अपने साथी चिकित्सक डॉ. उद्धव प्रसाद मिश्र के साथ अलग-अलग बाइक से किसी काम से अंबिकापुर आयुर्वेद अस्पताल आए थे।
यहां से काम खत्म कर देर शाम को दोनों वापस जा रहे थे। डॉ. उद्धव अपनी बाइक से आगे चल रहे थे, जबकि डॉ. उमेश पीछे। इसी बीच डॉ. उमेश की बाइक अंबिकापुर-प्रतापपुर मार्ग पर स्थित ग्राम सकालो के पास मुख्य सडक़ पर एक गाय से टकरा गई।
हादसे में वे सडक़ पर गिर गए और सिर सहित शरीर के अन्य हिस्से में चोट लगने से वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वहां से गुजर रहे लोगों ने घटना की जानकारी संजीवनी 108 को दी। फिर उन्हें संजीवनी से इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। यहां जांच पश्चात चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना की नहीं लगी जानकारी
बाइक से आगे-आगे चल रहे डॉ. उद्धव की घटना की जानकारी नहीं लगी। वे काफी दूर निकल गए। जब वे ग्राम कल्याणपुर पहुंचे तो किसी ने उनके मोबाइल पर फोन कर डॉ. उमेश के सडक़ दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी दी।
इसके बाद वे तत्काल वहां से वापस घटनास्थल पर पहुंचे। जब तक वे घटनास्थल पहुंचे, डॉक्टर उमेश को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया जा चुका था।

सरगुजा जिले में सडक़ हादसे की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Death in road accident

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो