script6.3 तीव्रता के भूकंप से हिल उठा पनामा, दहशत में घरों से निकले लोग | 6.3 magnitude earthquake in Panama | Patrika News

6.3 तीव्रता के भूकंप से हिल उठा पनामा, दहशत में घरों से निकले लोग

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2019 02:56:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पनामा में भूकंप के झटके महसूस किए गए
बीते 10 दिनों में पहली बार 5.0 से अधिक तीव्रता का भूकंप आया

पनामा में भूकंप

6.3 तीव्रता के भूकंप से हिल उठा अमरीका का पनामा

न्यूयॉर्क। पनामा के पश्चिमी भाग में मंगलवार की सुबह करीब 10.23 बजे 6.3 तीव्रता की भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमरीकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि भूकंप ला फ्रेंकान्जा, पनामा से दो मिल दूर था। यूएसजीएस के अनुसार, भूकंप का केंद्र बिन्दु प्यूर्टो आर्मेलेस से 11 मील, ला कॉन्सेपियन से 12 मील, डेविड और पेड्रिगल से 24 मिल दूर था।

बीते दस दिनों में यह देखा गया कि आस-पास के इलाकों में 3.0 या उससे कम तीव्रता के भूकंप नहीं आए हैं। दस दिनों यह पहली बार था जब 5.0 या उससे अधिक तीव्रता का भूकंप आया है। यूएसजीएस के अनुसार भूकंप 6.2 मील की गहराई पर आया।

फिलहाल इससे किसी तरह के जानमाल की क्षति होने की कोई सूचना नहीं है। हालांकि दशहत के कारण लोग अपने-अपने घरों से निकल कर खुली जगह पर आ गए।

https://twitter.com/AP/status/1143763188904857601?ref_src=twsrc%5Etfw
पनामा में भूकंप

लगातार आ रहे हैं भूकंप

बता दें कि पनामा के कई इलाकों में हाल के दिनों में हर दिन भूकंप आ रहे हैं। हालांकि भूकंप की तीव्रता बहुत कम होने की वजह से आम लोगों को कुछ महसूस नहीं हो पाया है।

यूएसजीएस ने बताया है कि बीते 10 दिनों में 3.0 या इसके करीब तीव्रता के भूकंप हर दिन आए हैं। बीते एक सप्ताह की बात करें तो अमरीका के अलग-अलग क्षेत्रो में 3.2 से लेकर 5.6 तीव्रता तक के भूकंप आए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो