scriptअमरीका ने लिया मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने का श्रेय, पोम्पियो ने कहा अमरीकी कूट नीति की बड़ी जीत | America takes credit for declaring Masood Azhar as a global terrorist | Patrika News

अमरीका ने लिया मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने का श्रेय, पोम्पियो ने कहा अमरीकी कूट नीति की बड़ी जीत

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2019 06:00:13 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

कहा, इस काम को सफल बनाने में हमारी टीम को बधाई
चीन की आपत्तियों को खारिज करने में सफल रहे
एशिया में शांति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है

Mike Pompeo

अमरीका ने लिया मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने का श्रेय, पोम्पियो ने कहा अमरीकी कूट​नीति की बड़ी जीत

वाशिंगटन। अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने ट्वीट कर अपनी टीम को बधाई दी। उन्होनें कहा कि मसूद अजहर को ब्लैकलिस्ट करने के लिए यूएस, फ्रांस, यूके ने ड्राफ्ट रेजोल्यूशन निकाला था। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख को ब्लैकलिस्ट किए जाने के बाद मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया है। अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि यह अमरीकी कूटनीति की बड़ी जीत है। चीन ,जिसने मसूद अजहर को चार बार ब्लैकलिस्ट करने के लिए कदमों को अवरुद्ध किया था, अंत में अपनी आपत्तियों को यह कहते हुए छोड़ दिया कि संशोधित सामग्रियों के सावधानीपूर्वक अध्ययन के बाद कोई आपत्ति नहीं मिली।
इस तरह से दुनिया का मोस्ट वांटेड आतंकी बना मसूद अजहर

एशिया में शांति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है

उन्होंने कहा कि जेईएम के मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी बनाने के लिए हमारी टीम को बधाई। यह लंबे समय से प्रतीक्षित कार्रवाई अमरीकी कूटनीति और आतंकवाद के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और दक्षिण एशिया में शांति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। राज्य सचिव ने ट्वीट कर कहा कि जैश प्रमुख को वैश्विक आतंकवादी बनाना भारत के लिए एक बड़ी कूटनीतिक जीत है,जिसने अपने अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के साथ मामले को लगातार आगे बढ़ाया था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो