scriptतुर्की से रिहाई के बाद पादरी एंड्रयू ब्रूनसन पहुंचे वाइट हाउस, राष्ट्रपति ट्रंप को सुनाई आपबीती | American pastor Andrew Brunson met Donald Trump at White House | Patrika News

तुर्की से रिहाई के बाद पादरी एंड्रयू ब्रूनसन पहुंचे वाइट हाउस, राष्ट्रपति ट्रंप को सुनाई आपबीती

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2018 07:57:49 am

Submitted by:

mangal yadav

तुर्की से रिहा किए गए पादरी एंड्रयू ब्रूनसन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से वाइट हाउस में मुलाकात की।

Brunson met Donald Trump

तुर्की से रिहा किए गए अमरीकी पादरी एंड्रयू ब्रूनसन ने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात

वाशिंगटनः वाशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की से रिहा किए गए पादरी एंड्रयू ब्रूनसन से वाइट हाउस में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने रिहा कराने के लिए डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि 22 महीने जेल में रहने के दौरान उन्हें कई यातनाओं से जूझना पड़ा। उधर, ट्रंप ने भी अमरीका पादरी को रिहा कराने में मदद के लिए तुर्की के राष्ट्रपति को शुक्रिया कहा है। इससे पहले तुर्की से रिहा होने के बाद ब्रूनसन सीधे अमरीका पहुंचे। इसके बाद उनको वाइट हाउस ले जाया गया जहां पर राष्ट्रपति ट्रंप ने उनका स्वागत किया। ब्रूनसन को तुर्की में आतंकवाद का आरोपी ठहराते हुए तीन साल जेल की सजा सुनाई थी लेकिन पहले से ही हिरासत में रखे जाने की वजह से कोर्ट ने रिहा करने के आदेश दे दिए। एंड्रयू ब्रूनसन को दो साल पहले आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

 

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

कोर्ट के फैसले पर ट्रंप ने जताई थी खुशी
राष्ट्रपति ट्रंप ने कोर्ट के फैसले के बाद ट्वीट कर कहा, “पादरी ब्रूनसन रिहा हो गए हैं। जल्द घर लौटेंगे।” उन्होंने कहा कि ब्रूनसन के अमरीका पहुंचने के बाद वह उनकी अगवानी करेंगे। सिनसिनाटी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे ट्रंप ने मीडिया से कहा कि शुभ समाचार! पादरी ब्रूनसन रवाना हो गए हैं। ब्रूनसन का मामला राष्ट्रपति के कंजर्वेटिव ईसाई आधार के लिये एक मुद्दा बन गया था। ट्रंप ने पादरी को रिहा करने के लिए तुर्की पर काफी दबाव डाला था। ट्रंप प्रशासन ने ब्रूनसन को रिहा कराने के लिए तुर्की पर प्रतिबंध लगाया और दो मंत्रियों पर भी बैन लगाया था। बता दें कि ब्रूनसन को हिरासत में लिए जाने से अमरीका और तुर्की के संबंध काफी बिगड़ गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो