एप्पल सीईओ को 'टिम एप्पल' बोलकर सुर्खियों में छाए ट्रंप, कहा- समय बचाने के लिए ऐसा किया

एप्पल सीईओ को 'टिम एप्पल' बोलकर सुर्खियों में छाए ट्रंप, कहा- समय बचाने के लिए ऐसा किया

Anil Kumar | Publish: Mar, 13 2019 04:57:24 AM (IST) | Updated: Mar, 13 2019 09:29:40 AM (IST) अमरीका

  • एक बार फिर से अपने एक बयान के लिए सुर्खियों में हैं अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।
  • डोनाल्ड ट्रंप ने एप्पल के सीईओ के नाम को गलत तरह से लिया।
  • हालांकि बाद में अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा- मीडिया ने गलत तरह से पेश किया।
  • मैने समय बचाने के लिए ऐसा कहा था।

वाशिंगटन। अपने बयानों के लिए हमेशा अमरीकी मीडिया की सुर्खियों में बने रहने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। दरअसल ट्रंप इस बार एप्पल के सीईओ टिम कुक के नाम को गलत तरीके से पेश करने को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने दावा किया कि कार्यकारी को 'टिम एप्पल' नाम से बुलाने का उनका मकसद 'समय और शब्दों' को बचाना था। ट्रंप ने अपनी बात का बचाव करते हुए सोमवार को एक ट्वीट में कहा, "हाल ही में बिजनेस कार्यकारियों के साथ एक गोलमेज बैठक में एप्पल के टिम कुक का औपचारिक रूप से परिचय कराए जाने के बाद मैंने उन्हें टिम प्लस एप्पल, टिम एप्पल के रूप में संदर्भित किया, जो कि समय और शब्दों को बचाने का एक आसान तरीका है।"

भारत-अमरीका ने आतंक के खिलाफ लड़ाई पर जताई सहमति, कहा- आतंकियों पर कार्रवाई करे पाक

ट्रंप ने मीडिया को ठहराया जिम्मेदार

बता दें कि मीडिया में यह घटनाक्रम आने के बाद से ट्रंप ने एक बार फिर से मीडिया को निशाने पर लिया है। ट्रंप ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। झूठी खबरों ने अपमानजनक ढंग से एक बार फिर इसे घेर लिया और फिर से ट्रंप की एक बुरी खबर बन गई। मालूम हो कि टिम कुक छह मार्च को व्हाइट हाउस में अमरीकी कार्यबल नीति सलाहकार बोर्ड की एक बैठक में उपस्थित हुए थे, जिसमें ट्रंप भी शामिल हुए थे। ट्रंप ने कुक का परिचय उनके पूरे नाम से कराया, लेकिन एक वक्त पर राष्ट्रपति ने उन्हें 'टिम एप्पल' कहकर पुकारा। इसके बाद से इसी बयान को लेकर वे मीडिया में फिर से ट्रोल हो गए। बता दें यह कोई पहला अवसर नहीं है जब ट्रंप मीडिया में अपने बयानों के लिए मीडिया की सुर्खियां बने हैं। इससे पहले मीडिया में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें यह बताया गया था कि ट्रंप ने अपने दो वर्ष के कार्यकाल में कुल 8158 बार झूठे या गुमराह करने वाले दावे किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप ने 2018 में प्रति दिन 17 बार झूठ बोला है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned