scriptजी-20 सम्मेलन में भाग लेने अर्जेंटीना पहुंचे पीएम मोदी | pm Modi reaches Buenos Aires, Argentina to attend G20 Summit | Patrika News

जी-20 सम्मेलन में भाग लेने अर्जेंटीना पहुंचे पीएम मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2018 08:05:58 pm

Submitted by:

mangal yadav

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 सम्मेलन में भाग लेने अर्जेंटीना पहुंच गए हैं। राजधानी ब्यूनस आयर्स में पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया।

pm Modi

जी-20 सम्मेलन में भाग लेने अर्जेंटीना पहुंचे पीएम मोदी

ब्यूनस आयर्सः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 सम्मेलन में भाग लेने अर्जेंटीना पहुंच गए हैं। राजधानी ब्यूनस आयर्स में पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया। शुक्रवार से शुरू होने वाले जी-20 सम्मेलन में मेजबान देश द्वारा प्रस्तुत किए गए कृषि में निष्पक्ष और टिकाऊ विकास के लिए आम सहमति बनाने पर केंद्रित होगा। विदेश मंत्रालय ने बताया कि पीएम मोदी ईंधन के मूल्यों में अस्थिरता के खतरे को सबके समक्ष रखेंगे और आतंकवाद के वित्त पोषण और मनी लॉड्रिंग के मुद्दों को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान डब्ल्यूटीओ को मजबूत करने के मुद्दे पर भी चर्चा होगी।
https://twitter.com/hashtag/G20Summit?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दुनिया के कई नेताओं से मिलेंगे मोदी
ब्यूनस आयर्स में आयोजित जी-20 सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग समेत दुनिया के कई बड़े नेताओं से भी मिलेंगे। इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा पीएम मोदी ब्रिक्स देशों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि 30 नवंबर से शुरू हो रहा जी-20 सम्मेलन एक दिसंबर तक चलेगा। पीएम मोदी 2 दिसंबर को स्वदेश लौटेंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो