scriptअमरीकी नौसेना ने माना, ट्रंप की यात्रा से पहले मैक्केन के नाम वाले जहाज को हटाने की हुई थी को शिश | The American Navy said they advice to change McCain ship | Patrika News

अमरीकी नौसेना ने माना, ट्रंप की यात्रा से पहले मैक्केन के नाम वाले जहाज को हटाने की हुई थी को शिश

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2019 01:26:54 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

जॉन एस मैक्केन के नाम के जहाज को छिपाने का अनुरोध किया गया था
एडमिरल चार्ली ब्राउन ने किया खुलासा, इस मामले को लेकर ट्रंप अनजान दिखे
ट्रंप की यात्रा से पहले 15 मई को ईमेल में यह जानकारी दी गई थी

trump

अमरीकी नौसेना से माना, ट्रंप की यात्रा से पहले मैक्केन के नाम वाले जहाज को हटाने की हुई थी कोशश

वाशिंगटन। अमरीकी नौसेना ने स्वीकार किया है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हालिया जापान यात्रा से पहले यूएसएस जॉन एस मैक्केन के नाम के जहाज को छिपाने का अनुरोध किया गया था। एडमिरल चार्ली ब्राउन ने एक बयान में कहा कि यूएसएस जॉन एस मैककेन युद्दपोत को छिपाने का निर्देश दिया गया था। हालांकि, इस मामले को लेकर ट्रंप अनजान दिखे।
एलटीटीई की करतूतों को हिंदू धर्म से क्यों नहीं जोड़ा जाता, इस्लाम का आतंकवाद से कोई लेना देना नहीं: इमरान खान

ट्रंप तीन दिनों की जापान यात्रा पर हैं

कार्यवाहक रक्षा सचिव पैट्रिक शनहान ने शुक्रवार को कहा कि ट्रंप की यात्रा से पहले अपने मुख्य कर्मचारियों को वाइट हाउस द्वारा निर्देश दिए थे कि इसे स्थानांतरित किया जाए। सिंगापुर में एक समाचार सम्मेलन के दौरान शहनहान ने पत्रकारों से कहा कि हमारा कारोबार सैन्य अभियान चलाना है। इसका राजनीतिकरण नहीं करना है। गौरतलब है कि ट्रंप तीन दिनों की जापान यात्रा पर थे। यहां पर उन्होंने जापान के पीएम शिंजो अबे से मुलाकात की। ट्रंप की यात्रा से पहले 15 मई को ईमेल में यह जानकारी दी गई थी। अमरीका नौसेना और वायु सेना के अधिकारियों को ईमेल के जारिए बताया था कि जॉन मैककेन के नाम को हटाने की आवश्यकता है।
पूर्व कैदी का अपमान करने का इतिहास रहा है

दरअसल स्वर्गीय सीनेटर पर वियतनाम युद्ध के पूर्व कैदी का अपमान करने का इतिहास रहा है। ट्रंप उनके घोर आलोचक रहे हैं। ऐसे में वाइट हाउस के निर्देशों का पालन करते हुए, अधिकारियों ने कथित तौर पर राष्ट्रपति के दौरे से पहले जहाज को हटाने या नाम छिपाने की कवायद शुरू कर दी।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो