scriptस्मृति ईरानी पर भारी पड़े अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता की सियासी बिसात में फंसी भाजपा | amethi lok sabha result 2024 congress kl sharma defeat smriti irani bjp ashok gehlot | Patrika News
अमेठी

स्मृति ईरानी पर भारी पड़े अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता की सियासी बिसात में फंसी भाजपा

Amethi Lok Sabha Result 2024: अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी को कांग्रेस के केएल शर्मा ने रुझानों में पछाड़ दिया है। इसी बीच राजस्थान के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत का नाम चर्चा का केंद्र बना हुआ है। आइए इसकी वजह जानते हैं।

अमेठीJun 04, 2024 / 02:57 pm

Gausiya Bano

amethi ashok

अमेठी से कांग्रेस आगे, बीजेपी पीछे

Amethi Lok Sabha Result 2024: यूपी के अमेठी में इस बार बीजेपी से स्मृति ईरानी और कांग्रेस से केएल शर्मा (किशोरी लाल शर्मा) के बीच कड़ी टक्कर है। फिलहाल केएल शर्मा ने स्मृति ईरानी को 54483 वोटों से पीछे कर दिया है। ऐसे में लग रहा है कि कांग्रेस यूपी में वापसी कर रही है। इसके पीछे कांग्रेस नेता अशोक गहलोत का बड़ा हाथ है। अशोक गहलोत को अमेठी का प्रभारी बनाया गया था। वह लगभग 1 हफ्ते वहां रहकर प्रचार-प्रसार में भी जुटे थे, जिसके बाद अब चुनाव का परिणाम बदलता दिख रहा है।

अशोक गहलोत ने अमेठी उम्मीदवारों पर कही थी ये बात

अशोक गहलोत ने अमेठी के उम्मीदवारों पर बात करते हुए कहा था, “केएल शर्मा जी स्मृति ईरानी को मुकाबला हराने के लिए पर्याप्त हैं।”
बता दें कि स्मृति ईरानी ने पिछले चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी से हरा दिया था। इस बार राहुल अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़े हैं।

Hindi News/ Amethi / स्मृति ईरानी पर भारी पड़े अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता की सियासी बिसात में फंसी भाजपा

ट्रेंडिंग वीडियो