scriptAfghanistan Crisis: Taliban Hanging Bodies From Helicopter | तालिबान ने अमरीका के मददगार को दी खौफनाक सजा, शव को हेलिकॉप्टर से लटकाकर पूरे शहर में घुमाया | Patrika News

तालिबान ने अमरीका के मददगार को दी खौफनाक सजा, शव को हेलिकॉप्टर से लटकाकर पूरे शहर में घुमाया

Taliban Hanging Bodies From Helicopter: तालिबान ने शख्स को पहले मौत के घाट उतारा और फिर उसके शव को हेलिकॉप्टर में लटकाकर पूरे शहर में घुमाया। हेलिकॉप्टर से लड़के शव को घुमाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Published: August 31, 2021 05:56:54 pm

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान के कब्जे के बाद से लगातार खौफ व दहश्त का माहौल बढ़ता ही जा रहा है। वहीं अब अमरीकी सैनिकों के आखिर ग्रुप की वापसी के साथ ही तालिबान का खौफनाक चेहरा फिर से खुलकर सामने आने लगा है। तालिबान अपने पुराने क्रूरतम अंदाज में लौट आया है। इसका ताजा उदारहरण मंगलवार को देखने को मिला है।

taliban.png
Afghanistan Crisis: Taliban Hanging Bodies From Helicopter

दरअसल, तालिबान ने एक अमरीकी मददगार को खौफनाक सजा दी है। तालिबान ने शख्स को पहले मौत के घाट उतारा और फिर उसके शव को हेलिकॉप्टर में लटकाकर (Taliban Hanging Bodies From Helicopter) पूरे शहर में घुमाया। हेलिकॉप्टर से लड़के शव को घुमाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक अमरीकी ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर से एक शख्स को रस्सी के जरिए लटकाया गया है और यह हेलिकॉप्टर कांधार के किसी इलाके में उड़ाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिस शख्स के शव को लटकाया गया है वह अमरीका का मददगार था।

यह भी पढ़ें
-

Taliban के वरिष्ठ नेता ने भारत को बताया अहम सहयोगी, कहा-पहले की तरह आर्थिक और राजनीतिक रिश्ते कायम रहेंगे

सोशल मीडिया पर ये दावा किया जा रहा है कि तालिबान ने कंधार प्रांत के एक शख्स को पहले जान से मारा और फिर उसके शव को हेलिकॉप्टर पर लटका कर घुमाया, ताकि लोगों में एक दहशत बना रहे और उनके विरुद्ध कोई आवाज न उठा सके। फिलहाल तालिबान की ओर से इस वीडियो को लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

कंधार प्रांत में गश्त कर रही है तालिबान की वायुसेना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमरीका ने बीते महीने अफगानिस्तान को सात ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर की आपूर्ति की थी। वहीं इससे पहले बीते 20 वर्षों में अमरीकी ने कई तरह के हथियार व उपकरण वहां पर जमा किए थे। लेकिन अब जब अमरीकी सैनिक लौट गए हैं तब वह सभी हथियार व उपकरण वहीं छोड़ दिए हैं।

तालिबान की ओर से अमरीकी सैनिकों को 31 अगस्त तक अफगानिस्तान छोड़ने का अल्टीमेटम दिया गया था, लेकिन अमरीकी सैनिकों का आखिरी ग्रुप एक दिन पहले 30 अगस्त को ही अमरीका लौट गए। हालांकि अफगानिस्तान को छोड़ने से पहले अमरीकी सेना ने 73 विमानों, 27 हुमवीज, हथियार प्रणाली और उच्च क्षमताओं वाले रक्षा उपकरणों को निष्क्रिय कर दिया। लेकिन अब सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आया है उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें
-

अमरीका ने 19 साल 10 महीने और 10 दिन बाद छोड़ा अफगानिस्तान, तालिबानियों ने फायरिंग कर मनाया जश्न, देखिए वीडियो

तालिबान से जुड़े होने का दावा करने वाले एक ट्विटर अकाउंट तालिब टाइम्स ने वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि 'हमारी वायु सेना! इस समय, इस्लामिक अमीरात के वायु सेना के हेलीकॉप्टर कंधार शहर के ऊपर से उड़ान भर रहे हैं और शहर में गश्त कर रहे हैं।'

वहीं, दूसरी तरफ कुछ अन्य फुटेज भी सामने आए हैं, जिसमें अमरीकी सैनिकों के अफगानिस्तान छोड़ने के तुरंत बाद काबुल एयरपोर्ट पर कुछ तालिबानी पहुंचते हैं और वहां पर मौजूद चिनूक हेलिकॉप्टरो व अन्य रक्षा उपकरणों की जांच करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में बद्री 313 बटालियन के लड़ाके हेलिकॉप्टर्स की जांच करते दिख रहे हैं। इसके अलावा, रनवे पर तालिबानी दौड़ते और गाड़ियां चलाते नजर आए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.