scriptइटली के पाडोवा शहर में चीन के सहयोग से बेल्ट एंड रोड की पहल तेज | By China support Italy build belt and road | Patrika News

इटली के पाडोवा शहर में चीन के सहयोग से बेल्ट एंड रोड की पहल तेज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2020 10:17:13 am

Submitted by:

Mohit Saxena

इंटरपोटरे पाडोवा एसपीए एक स्थानीय बड़ी परिवहन कंपनी है।
व्यापारिक व आर्थिक आदान-प्रदान बढ़ाने में सहयोग मिलेगा।

china and italy belt road

चीन के साथ बेल्ट एंड रोड के सहनिर्माण में सहयोग बढ़ाएंगा।

बीजिंग। इटली के पाडोवा शहर में चीन का वसंत त्योहार मनाने के लिए कई आयोजन किए गए। पाडोवा शहर विभिन्न क्षेत्रों में चीन के साथ घनिष्ठ मैत्रीपूर्ण सहयोग करता है। इटली ने चीन के साथ बेल्ट एंड रोड के सहनिर्माण में सहयोग बढ़ाने की आशा जताई। पाडोवा शहर के सांसद कार्लो पास्क्वेलेटो के अनुसार चीन पाडोवा का अहम व्यापारिक साझेदार है और बेल्ट एंड रोड पहल से दोनों पक्षों के व्यापारिक व आर्थिक आदान-प्रदान बढ़ाने में सहयोग मिलेगा।
इंटरपोटरे पाडोवा एसपीए एक स्थानीय बड़ी परिवहन कंपनी है। वर्तमान में वह जेनोआ और वेनेटो जोड़ने वाली फ्रेट रेलवे लाइन खोलने की कोशिश कर रही है। कंपनी के महाप्रबंधक रॉबटरे टोसेटो के अनुसार सीधी परिवहन लाइन इटली और चीन के व्यापारिक आदान-प्रदान के लिए लाभदायक है,जो तेज और पर्यावरण के अनुकूल है। ट्रेनों और अन्य पर्यावरण के अनुकूल परिवहनों के उपयोग इटली के लिए बहुत अहम हैं।
चीन के साथ सीधी रेलवे लाइन का निर्माण न केवल इटली की औद्योगिक प्रणाली के विकास, बल्कि चीनी औद्योगिक प्रणाली के साथ अधिक व्यापार के अवसर पैदा करने के लिए भी लाभदायक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो