scriptचीन: कोराना वायरस से लड़ाई में रुकावट पैदा कर रहे हैं लोग, जारी हुई नई एडवाइजरी | China sets punishment for those creating hurdle | Patrika News

चीन: कोराना वायरस से लड़ाई में रुकावट पैदा कर रहे हैं लोग, जारी हुई नई एडवाइजरी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2020 09:25:36 am

Submitted by:

Shweta Singh

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर फैलती रहती हैं काफी अफवाहें
चीन (China) ने नई एडवाइजरी जारी की

China Coronavirus Punishment

China Coronavirus Punishment

नई दिल्ली। चीन (China) ने कहा कि कोराना वायरस (Coronavirus) रोकथाम में बाधा उत्पन्न करने वालों को कानूनी दंड मिलेगा। दरअसल, वहां पर इस बीमारी को लेकर काफी अफवाहें फैलती रहती हैं। इसके चलते इलाज प्रभावित हो रहा है। इसको देखते हुए चीन ने नई एडवाइजरी जारी की है।

इन अपराधों की मिलेगी कड़ी सजा

एक बयान में कहा गया है कि चिकित्सकों को नुकसान पहुंचाना, नकली वस्तुओं का उत्पादन और बिक्री करना, चीजों का दाम बढ़ाना, अफवाह फैलाना, कर्तव्यों का पालन न करना, भ्रष्टाचार करना अपराध में कड़ी सजा दी जाएगी। चीन के सर्वोच्च जन न्यायालय, सर्वोच्च प्रोक्यूरेट्रेट, सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय और कानून मंत्रालय ने संयुक्त रूप से कानूनी दंड देने के बारे में राय पेश की। इसमें न्यायिक विभागों से मौजूदा कानूनों और नियमों का सख्ती से पालन कर अवैध कार्रवाई की कड़ी सजा देने की मांग की गई।

कोरोना वायरस का इलाज कर रहे डॉक्टरों पर मंडरा रहा मुसीबत, इस गंभीर बीमारी के हो रहे शिकार

कानूनी सहायता और मध्यस्थता की भी पहल

इसमें यह भी कहा गया है कि महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के दौरान निजी उद्यमों के उत्पादन और संचालन में मौजूद विवादों का निपटारा करने के लिए कानूनी सहायता और मध्यस्थता की जानी चाहिए, ताकि नागरिकों को कारगर कानूनी सेवा दी जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो