scriptपाकिस्तान में कोरोना का कहर: अब तक 510 मामले आए सामने, 3 की मौत | Corona havoc in Pakistan: 510 cases so far, 3 dead | Patrika News

पाकिस्तान में कोरोना का कहर: अब तक 510 मामले आए सामने, 3 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2020 10:30:46 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक तीन की मौत
पाकिस्तान के सिंध में वायरस से पीड़ितों की सबसे अधिक केस
भारत में अब तक 326 से अधिक मामले आए सामने

coronavirus in pakistan

Coronavirus havoc in Pakistan: 510 cases so far

इस्लामाबाद। कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है और इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 11 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2.20 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

दुनिया के 170 देशों में कोरोना वायरस ने पैर पसार लिए हैं और इसकी वजह से पूरी दुनिया घरों में सिमट कर रहने को मजबूर हो रही है। ऐसे में पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं।

पाकिस्तान में शनिवार दोपहर तक COVID-19 से संक्रमण के 510 मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान का सिंध प्रांत कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। यहां से कोविड-19 से संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं।

खैबर पख्तूनख्वा और सिंध में तीन की मौत

डॉन ने सिंध हेल्थ डिपार्टमेंट की प्रवक्ता मीरान यूसुफ के हवाले से कहा कि प्रांत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 267 पहुंच गई है और तीन मौतें खैबर पख्तूनख्वा और सिंध से हुई थीं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने एक रिपोर्ट में कहा कि बलूचिस्तान में कोरोनोवायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 81 हो गई है। प्रांतीय सरकार ने अत्यधिक संक्रामक बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए प्रांत भर में 21 दिनों के आंशिक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले 324 को पार कर गई है और तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है, जबकि 4 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में भारत सरकार ने जरूरी कदम उठाते हुए रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। रविवार को भारत में 24 घंटे के लिए सभी तरह की सेवाएं बंद रहेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो