scriptBeijing में कोरोना के लोकल मामलों में आई तेजी, डब्लूएचओ ने दी चेतावनी | Coronavirus: Beijing tightens controls amid spike in local cases | Patrika News

Beijing में कोरोना के लोकल मामलों में आई तेजी, डब्लूएचओ ने दी चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2020 08:43:32 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

90 हजार लोगों की कोरोना वायरस (Coronavirus)  जांच शुरू कर दी है, संक्रमण का नया केंद्र बनकर उभरा थोक बाजार शिन्फादी ।
डब्लूएचओ (WHO) के आपातकालीन विभाग के प्रमुख माइक रेयान के अनुसार इन मामलों में तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है।

beijing coronacase

बीजिंग में कोरोना के मामलों को रोकने के लिए युद्दस्तर पर की जा रही तैयारी।

बीजिंग। चीन में अचानक कोविड-19 (Covid-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। डब्लूएचओ (WHO) के अनुसार यहां पर 100 नए सामने आ चुके हैं। अभी तक यहां पर बाहर से आने लोगों में कोरोना संक्रमण देखा जा रहा था। मगर यह लोकल ट्रांसमीशन के जरिए भी बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। डब्लूएचओ के आपातकालीन विभाग के प्रमुख माइक रेयान का कहना है कि इन मामलों में तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है। बड़े स्तर लॉकडाउन पर पाबंदियां लगाना जरूरी है।
बीजिंग में ताजा मामले सबसे बड़े थोक बाजार शिन्फादी में आए हुए है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस यहां की मंडी में एक मछली विक्रेता की दुकान पर पाया गया। यहां पर लोग आयातित मछली खरीदते हैं। कोरोना के मामले सामने के बाद से बाजार के महाप्रबंधक को बर्खास्त कर दिया गया है।
बीजिंग में 90 हजार लोगों का टेस्ट जारी

चीन ने सोमवार को 90 हजार लोगों की कोरोना वायरस जांच शुरू कर दी है। बीजिंग के एक थोक बाजार के निकट के कई आवासीय इलाकों को पूरी तरह से बंद कर दिया। चीन में कोविड-19 के 67 नए मामले सामने आए हैं। नए मामलों में से 42 बीजिंग में सामने आए हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए बीजिंग में अधिकारियों ने 90 हजार लोगों की जांच शुरू की है। संक्रमण का नया केंद्र बनकर उभरे थोक बाजार शिन्फादी में 30 मई के बाद से करीब दो लाख लोग आए। यहां सभी इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, थिएटर और सिनेमा हॉल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।
चीन के लिए बिना लक्षण वाले मामले चिंता का कारण हैं। ऐसे मरीज कोविड-19 से संक्रमित तो होते हैं लेकिन उनमें बुखार, खांसी या गले में सूजन जैेसे कोई भी लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। चीन में अब तक संक्रमितों की संख्या 83,221 पर पहुंच गई, इनमें से 129 मरीजों का अब भी इलाज जारी है। वहीं 78,369 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब तक 4,634 लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो