पाक मंत्री ने Covid-19 में 19 को प्वाइंटस बताया, कहा- हर मुल्क में अलग तरह से अप्लाई होता है संक्रमण

Highlights

  • पाकिस्तानी जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री जरताज गुल (Zartaj Gul) ने टीवी में एक साक्षात्कार के दौरान दिया बयान।
  • सोशल मीडिया (Social media) पर अब कोरोना वायरस (Coronavirus) की नई परिभाषा को लेकर जमकर मखौल उड़ाया जा रहा है।

By: Mohit Saxena

Updated: 21 Jun 2020, 07:14 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर आम जनता तो क्या मंत्री तक में जागरूकता की कमी है। एक टीवी चैनल पर इमरान सरकार में पाकिस्तानी जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री जरताज गुल (Zartaj Gul) ने कोरोना वायरस पर एक ऐसा बयान दिया है, जो सोशल मीडिया (Social media) पर जमकर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर अब कोरोना वायरस की नई परिभाषा सामने आने से इसका जमकर मखौल उड़ाया जा रहा है।

मंत्री ने दिया यह ज्ञान

एक टीवी चर्चा के दौरान इमरान की मंत्री जरताज गुल का कहना था कि कोविड-19 का मतलब है कि इसके 19 प्वाइंट्स हैं। ये किसी भी मुल्क में कई तरीके से अप्लाई हो सकता है। अपनी इम्यूनिटी को विकसित करें।

ख्वाज आसिफ नेशनल हीरो नाम के एक ट्विटर हैंडल ने लिखा कि वैज्ञानिकों के लिए एक महान दिन है। आज जरताज गुल से कोविड- 19 के बारे में कुछ नया सीखा है। अन्य संदेशों में कहा गया कि जब पाक के मंत्री ही इस वायरस से अनजान होगा तो आम जनता का क्या होगा।

पाक में 174,676 लोग संक्रमित, 3436 की मौत

पाकिस्तान में तेजी से संक्रमण पांव पसार रहा है। कोरोना वायरस से अबतक 174,676 लोग संक्रमित हो चुके हैं। पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पंजाब में 64216 रोगी, सिंध में 67353, खैबर पख्तूनख्वा में 21444, बलूचिस्तान में 9328, इस्लामाबाद में 10279, गिलगित बाल्टिस्तान में 1,253 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में संकमण के 803 मामले सामने आ चुके हैं। पाकिस्तान में अब तक आठ लाख से अधिक नमूनों की जांच भेजा जा चुका है। पिछले 24 घंटे में 29,546 नमूनों की जांच की गयी है।

कई राजनेता कोरोना से संक्रमित

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कहर से आम के साथ खास लोग भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। वहां के राजनेता भी इससे अछूते नहीं हैं। कोरोना संक्रमित होने वाले पाकिस्तानी राजनेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी, शाहिद खाकन अब्बासी, नवाज शरीफ के भाई और विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ भी शामिल हैं। यही नहीं एक प्रांतीय मंत्री समेत कम से कम चार सांसदों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो चुकी है।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned