पाकिस्तान में Coronavirus से मरने वालों की दर 140 फीसदी तक बढ़ी, मंत्री ने दी चेतावनी

Highlights

  • पाकिस्तान (Pakistan) के योजना मंत्री असद उमर ने लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की।
  • देश में अब तक महामारी से 6,692 लोगों की जान जा चुकी है।

By: Mohit Saxena

Updated: 21 Oct 2020, 09:15 PM IST

लाहौर। पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि यहां पर संक्रमण करीब 140 प्रतिशत तक बढ़ गया है। सरकार का कहना है कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी को फैलने से रोकने को लेकर जारी दिशानिर्देशों के उल्लंघन की वजह से गत हफ्ते मामले में बढ़ोतरी हुई है।

Pakistan: कराची यूनिवर्सिटी के पास एक इमरात में बड़ा धमाका, पांच लोगों की मौत

पाकिस्तान के योजना मंत्री असद उमर के अनुसार यह लोगों के लिए चेतावनी है कि अगर इस तरह से नियमों को तोड़ते रहेंगे तो जान और जीविकोपार्जन दोनों से हाथ धो बैठेंगे।

गौरतलब है कि पाक में गत 24 घंटों में कोविड-19 से 19 लोगों की मौत हुई है। इसे मिलाकर देश में अब तक महामारी से 6,692 लोगों की जान जा चुकी है।

कोविड-19 महामारी से निपटने को लेकर राष्ट्रीय कमान और नियंत्रण केंद्र (एनसीओसी) के प्रमुख की भी जिम्मेदारी निभा रहे उमर ने लोगों को चेताया है कि आधिकरिक दिशानिर्देशों को नजरअंदाज करना भारी पड़ेगा। इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

लद्दाख में चल रहे तनाव पर भड़के अमरीकी रक्षा मंत्री, कहा- भारत पर सैन्य दबाव बना रहा है चीन

उन्होंने ट्वीट कर कहा, कि बीते हफ्ते रोजाना कोविड-19 से होने वाली मौतों की दर 12 फीसदी थी। यह बीते कुछ हफ्तों के मुकाबले 140 प्रतिशत अधिक है। मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) का उल्लंघन होने के कारण ऐसे नतीजे सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मौजूदा रवैया को नहीं बदला तो हम जीवन और जीविकोर्पाजन दोनों को खत्म कर देंगे।

इस बीच, मंत्रिमंडल ने देश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की है और लोगों को महामारी की दूसरी लहर आने की आशंका के मद्देनजर सभी एहतियात बरतने की अपील की है।

पाकिस्तान में बीते 24 घंटे में 660 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यहां पर कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 3,24,744 तक पहुंच चुकी है। इनमें से 3,08,674 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 559 लोगों की अभी भी गंभीर बनी हुई है।

coronavirus COVID-19 virus COVID-19
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned