scriptढाका: पुलिस ने एक घर पर की छापेमारी, दो आतंकियों ने खुद को उड़ाया | Dhaka: Police raided in a house, two militants fired themselves | Patrika News

ढाका: पुलिस ने एक घर पर की छापेमारी, दो आतंकियों ने खुद को उड़ाया

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2019 11:14:15 am

Submitted by:

Mohit Saxena

ढाका के बाहरी इलाके मोहम्मदपुर में रेड डालने गई थी पुलिस
आतंकियों के डीएनए से होगी पहचान
मस्जिद के इमाम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

police

ढाका: पुलिस ने एक घर पर की छापेमारी, दो आतंकियों ने खुद को उड़ाया

ढाका। श्रीलंका में बीते सप्ताह हुए आठ बम धमाकों के बाद से पड़ोसी देश भी हाई अलर्ट पर हैं। इस आतंकी हमले में 250 लोगों से ज्यादा लोगों की जानें गईं। बांग्लादेश में सोमवार को एक घर पर छापेमारी की गई। इस दौरान दो संदिग्ध आतंकवादियों ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। आतंकवाद रोधी इकाई ढाका के बाहरी इलाके मोहम्मदपुर में रेड डालने गई थी। पुलिस के अनुसार आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घर पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। यह वाक्या रात के समय का है।
5 साल बाद फिर सामने आया आतंकी संगठन ISIS चीफ बगदादी का वीडियो, श्रीलंका हमले पर दिया बयान

डीएनए के जरिए शव का परीक्षण किया जाएगा

इस दौरान घर के भीतर धमाका हुआ, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। छापेमारी से पहले ही आसपास के घरों को खाली करा लिया गया था। धमाके के बाद शव क्षत-विक्षत स्थिति में पाया गया। शवों की पहचान सुनिश्चित करने के लिए डीएनए परीक्षण किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धमाका इतना जोरदार था कि इससे पूरा इलाका थर्रा उठा। इस धमाके के बाद घर में आग लग गई और इस पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को बुलाया गया। पुलिस ने घर के मालिक मस्जिद के इमाम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मकान मालिक ने पुलिस को बताया कि दो व्यक्तियों ने खुद को ड्राइवर बताया था और कुछ माह के लिए घर को किराये पर लिया था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो