scriptपूर्व अफगान राष्ट्रपति करजई ने की नवाज शरीफ से मुलाकात, लंदन में जाना हलचल | Former Afghanistan president meets Nawaz sharif in london | Patrika News

पूर्व अफगान राष्ट्रपति करजई ने की नवाज शरीफ से मुलाकात, लंदन में जाना हलचल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2020 11:26:14 am

Submitted by:

Shweta Singh

नंवबर से लंदन में इलाज करा रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ
शरीफ का हालचाल जानने पहुंचे हामिद करजई

Karzai meets Nawaz Sharif

Karzai meets Nawaz Sharif

लंदन। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से उनके लंदन स्थित आवास पर मुलाकात की। करजई ने नवाज शरीफ ( Nawaz Sharif ) कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। शरीफ यहां अपना इलाज करा रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ के बेटों- हुसैन और हसन नवाज ने एवनफील्ड हाउस में शनिवार को करजई का स्वागत किया।

शरीफ का हालचाल जानने आए थे करजई

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि करजई से शरीफ की बैठक के दौरान उनके भाई और PML-N के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और उनके बेटे भी मौजूद थे। उनके आवास के बाहर करजई ने पत्रकारों से कहा, ‘मैं अपने भाइयों- आदरणीय मिया साहिब और शहबाज शरीफ साहिब से मुलाकात कर खुश हूं।’ उन्होंने कहा कि वे यहां शरीफ का हालचाल जानने आए थे।

नंवबर से लंदन में इलाज करा रहे हैं नवाज शरीफ

करजई ने कहा, ‘मेरे पाकिस्तान दौरों पर और उनके अफगानिस्तान दौरों पर वे बहुत दयालु थे। उनके अच्छे स्वास्थ्य को देखकर मैं खुश था।’ PML-N के सूत्रों ने कहा कि नवाज शरीफ ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए करजई का आभार जताया। शहबाज शरीफ ने ट्वीट किया, ‘मैंने हमेशा से कहा है कि हमारे सुख और दुख साझा हैं और चुनौतियों के बावजूद पाकिस्तान तथा अफगानिस्तान का भविष्य जुड़ा हुआ है।’ पाकिस्तान सरकार और कोर्ट ने उनके स्वास्थ्य के आधार पर उन्हें विदेश जाने की अनुमति देने के बाद नवाज शरीफ 19 नवंबर 2019 को अपने भाई शहबाज शरीफ के साथ लंदन आए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो