scriptइमरान खान का आरोप- पाकिस्तान और मुस्लिम विरोधी है मोदी सरकार | Imran Khan says Modi government against Pakistan and anti-Muslim | Patrika News

इमरान खान का आरोप- पाकिस्तान और मुस्लिम विरोधी है मोदी सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2018 04:41:59 pm

Submitted by:

mangal yadav

मोदी और बीजेपी का नाम लिए बगैर इमरान ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री पाकिस्तान के नाम पर सियासी फायदा लेने की कोशिश में हैं।

modi-imran

इमरान खान का आरोप- पाकिस्तान और मुस्लिम विरोधी है मोदी सरकार

नई दिल्लीः पाकिस्तान और भारत के बीच जारी तनातनी एक बार फिर सामने आयी है। एक अमरीकी अखबार को दिए साक्षात्कार में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की जमकर आलोचना की। पीएम मोदी की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की मौजूदा सरकार मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी है। इमरान ने कहा कि भारत में 2019 में आम चुनाव होने हैं इसलिए मोदी सरकार पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाए हुए है। मोदी और बीजेपी का नाम लिए बगैर इमरान ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री पाकिस्तान के नाम पर सियासी फायदा लेने की कोशिश में हैं।

मुंबई हमले के दोषियों को मिले सजा
अमरीका अखबार ने इमरान खान से 26/11 मुंबई हमले से संबंधित सवाल भी पूछा। अखबार के सवाल का जवाब देते हुए इमरान ने कहा कि पाकिस्तान किसी भी आतंकी संगठन का समर्थन नहीं करता। अखबार ने जब पूछा कि मुंबई हमले के मामले में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जाकी-उर-रहमान लखवी समेत छह संदिग्धों के खिलाफ पाकिस्तान में 9 साल से ट्रायल चल रहा है लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं आया। इस पर इमरान ने कहा कि वह चाहते हैं कि मुंबई हमले के दोषियों को सजा मिले।

करतारपुर कॉरिडोर का किया जिक्र
इमरान खान ने साक्षात्कार में करतारपुर कॉरिडोर खोलने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसी से मधुर रिश्ते रखना चाहता है इसलिए उनकी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने का फैसला किया। इमरान ने उम्मीद जताई कि भारत में आम चुनाव के बाद फिर से दोनों देशों के बीच शांति वार्ता होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो