कजाकिस्तान: टेक ऑफ करते हुए बिल्डिंग से टकराया विमान, अब तक 14 की मौत

  • घटनास्थल पर आपातकालीन सेवाएं (emergency services) मौजूद
  • विमान में सवार 100 लोगों में 95 यात्री थे और 5 क्रू मेंबर

By: Shweta Singh

Updated: 27 Dec 2019, 12:15 PM IST

नूर-सुल्तान। कजाकिस्तान ( Kazakhstan ) से एक बड़ी खबर आ रही है। देश की बेक एयरलाइन का हवाई जहाज क्रैश ( airplane crash ) हो गया है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, विमान में 100 यात्री सवार थे। विमान में सवार 95 यात्रियों और चालक दल के पांच सदस्यों में से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है।

 

 

 

सुबह-सुबह हुआ हादसा

कजाकिस्तान के उद्योग एवं अवसंरचना मंत्रालय में नागरिक उड्डयन समिति की प्रेस सर्विस के हवाले से बताया, 'अलमाटी से नूर-सुल्तान जा रहे बेक एयरफ्लाइट जेड 2100 सुबह 7.22 बजे अचानक एक दो मंजिला इमारत से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।' समाचार एजेंसी एएनआई से मिल रही जानकारी के मुताबिक, विमान अल्माटी हवाई अड्डे से टेक ऑफ कर रहा था। उसी वक्त इसकी दो मंजिला इमारत से टक्कर हो गई। हादसे में कई के घायल होने की आशंका है। फिलहाल, इनमें से कुछ यात्रियों को बचा लिया गया है। फिलहाल, घटनास्थल पर आपातकालीन सेवाएं (emergency services) मौजूद हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

स्थानीय लोगों की भी मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हवाई जहाज में सवार 100 लोगों में 95 यात्री थे और 5 क्रू मेंबर थे। Aviation Authorities in the Central Asian nation के मुताबिक हादसे में करीब 9 रहायसशी लोगों की भी मौत हुई है।

Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned