scriptबांग्लादेश: जिंदगी और मौत से जूझ रहीं खालिदा जिया, पार्टी ने की रिहाई की मांग | Khaleda Zia struggling between life and death | Patrika News

बांग्लादेश: जिंदगी और मौत से जूझ रहीं खालिदा जिया, पार्टी ने की रिहाई की मांग

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2019 09:16:08 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

73 वर्षीय खालिदा जिया की हालत नाजुक
हृदय रोग समेत कई बीमारियों से जूझ रही हैं खालिदा जिया
बीते साल से ढाका की 200 साल पुरानी जेल में बंद हैं

zia

जिंदगी और मौत से जूझ रहीं खालिदा जिया, पार्टी ने की रिहाई की मांग

ढाका। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने अपनी नेता खालिदा जिया की रिहाई की मांग की है। अस्वस्थ माहौल के कारण जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की सेहत में पिछले एक हफ्ते में तेजी से गिरावट आई है। ऐसे मेें पार्टी का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री के सही इलाज के लिए उनकी रिहाई जरूरी है। तीन बार प्रधानमंत्री रह चुकीं 73 वर्षीय खालिदा जिया की तुरंत रिहाई की मांग करते हुए बीएनपी की स्थायी समिति के सदस्य जमीरुद्दीन सरकार ने कहा कि अकेलेपन और पर्याप्त इलाज के अभाव में जिया हृदय रोग समेत कई बीमारियों से जूझ रही हैं।
सर्वेक्षण में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भारी पड़े पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन

200 साल पुरानी जेल में बंद हैं

खालिदा जिया बीते साल फरवरी से ढाका में 200 साल पुरानी जेल में बंद हैं। वह भ्रष्टाचार के दो मामलों में 10 साल के जेल की सजा काट रही हैं। पार्टी प्रवक्ता का कहना है कि खालिदा को जेल में रखना, उन्हें जमानत न देना संविधान और मानवाधिकार के विपरीत है। बीएनपी के एक्जिक्यूटिव काउंसिल के सदस्यों ने खालिदा जिया के स्वास्थ्य पर गंभीर खतरा बताते हुए मीडिया से बातचीत की। पार्टी ने कहा कि तत्काल पूर्व प्रधानमंत्री को रिहा किया जाना चाहिए। उन्हें पर्याप्त मेडिकल सुविधाएं मिलनी चाहिए। शेख हसीना सरकार पर आरोप लगाया जा रहा है कि वह जानबूझकर खालिदा जिया का इलाज नहीं करा रही है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो