scriptम्यांमार सेना ने बरामद की 45 हिंदूओं की लाश, रोहिंग्या मुस्लिमों ने की हत्या | Myanmar Army found 45 hindu body killed by Rohingya muslim | Patrika News
एशिया

म्यांमार सेना ने बरामद की 45 हिंदूओं की लाश, रोहिंग्या मुस्लिमों ने की हत्या

चश्मदीदों के मुताबिक 100 हिंदूओं के मारे जाने का दावा किया जा रहा है, साथ ही 50 के करीब हिंदू अभी भी लापता हैं।

Sep 28, 2017 / 01:08 pm

Kapil Tiwari

Myanmar Hindu
नई दिल्ली: दुनिया भर में इस समय रोहिंग्या मुसलमानों के अत्याचार की चर्चाएं हो रही हैं। हाल ही में म्यांमार की सेना ने रोहिंग्या मुस्लिमों के द्वारा कई हिंदूओं की सामूहिक हत्या का दावा किया था, लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी थी लेकिन बुधवार को म्यांमार की सेना ने मॉन्गदा टाउनशिप के पास स्थित हिंदुओं के गांव से करीब 45 हिंदुओं के शव बरामद किए हैं। साथ ही 50 के करीब हिंदू अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन हिंदूओं की हत्या रोहिंग्या मुस्लिमो ने ही की है।
50 हिंदू हैं अभी भी लापता
इस सनसनीखेज वारदात के बाद म्यांमार की सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया है। 45 हिंदूओं के शव मिलने का दावा म्यांमार सेना की आधिकारिक वेबसाइट ने किया है। म्यांमार सेना प्रमुख की वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक, ‘रखाइन प्रांत में सुरक्षा कर्मियों को 45 हिंदुओं के शव मिले हैं, जिनका एआरएसए अतिवादी बंगाली आतंकियों द्वारा कत्ल किया गया है। इस बयान में आगे कहा गया है कि करीब 50 हिंदू इस घटना के बाद यहां से भाग गए हैं।
आपको बता दें कि हाल ही में म्यांमार से भागकर बांग्लादेश में रिफ्यूजी बनने वाले हिंदू परिवारों ने भी रोहिंग्या मुसलमानों के आतंकी गुट पर नरसंहार के आरोप लगाए थे।

चश्मदीदों ने 100 हिंदूओं की हत्या का किया दावा
न्यूज एजेंसी से बातचीत में एक महिला ने कहा- कम से कम 100 हिंदुओं की हत्या की गई और उनकी लाशों को कीचड़ से भरे गड्ढों में फेंक दिया गया था। घटना के कुछ चश्मदीदों ने बताया कि उनके परिजनों को रोहिंग्याओं ने गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद गांव में आग लगा दी। म्यांमार की आर्मी का आरोप है कि 25 अगस्त को रोहिंग्या आतंकी गुट ने एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया। कुछ पुलिसवाले मारे गए। इसके बाद इन लोगों ने हिंदुओं के गांवों पर हमला कर दिया। इन घटनाओं के बाद से ही म्यांमार की आर्मी ने रोहिंग्याओं के खिलाफ एक्शन लेना शुरु किया है। अब रोहिंग्याओं को यहां से निकाला जा रहा है।

Home / world / Asia / म्यांमार सेना ने बरामद की 45 हिंदूओं की लाश, रोहिंग्या मुस्लिमों ने की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो