scriptपाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने चीन के सामने कश्मीर राग अलापा, कहा-जल्द हालात सुधरेंगे | Pakistan again repeats Kashmir in front of China | Patrika News

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने चीन के सामने कश्मीर राग अलापा, कहा-जल्द हालात सुधरेंगे

Published: Apr 29, 2019 10:44:37 am

Submitted by:

Mohit Saxena

कहा- पड़ोसी मुल्क भारत से बेहतर होेंगे संबंध
इनवेस्टमेंट फोरम में उम्मीद जताई
भारत में चुनाव बाद संबंधों में सुधार आएगा

imran

imran khan

बीजिंग। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात के दौरान दोबारा कश्मीर राग आलापा। उन्होंने कहा कि वह अपने पड़ोसी मुल्क भारत से बेहतर संबंध चाहते हैं। इमरान ने उम्मीद जताई कि वह जल्द इस समस्या को सुलझा लेंगे। रविवार को बीजिंग में इमरान खान ने पाकिस्तान एंड चाइना इनवेस्टमेंट फोरम में उम्मीद जताई कि उनके और भारत के बीच चुनाव बाद संबंधों में सुधार आएगा।
धमाकों के एक हफ्ते बाद भी ताजा हैं श्रीलंका के जख्म, हर तरफ मंडरा रहा है आतंक का खौफ

वैश्विक आतंकी घोषित नहीं करना चाहता चीन

इमरान खान ने चीनी राष्ट्रपति से ऐसे समय पर मुलाकात की है जब चीन पर आतंकवाद के मुद्दे पर लगातार यूरोपीयन देशों का दबाव बढ़ता जा रहा है। चीन आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित नहीं करना चाहता है। लेकिन अमरीका, ब्रिटेन और फ्रांस के दबाव में पुनर्विचार कर रहा है। चीन अकेला ऐसा देश है जो पाकिस्तान के समर्थन में है। शी जिनपिंग ने इमरान खान से हर मुद्दे पर बातचीत की। इस दौरान चीन ने पाक को यह सुनिश्चित किया है कि वह हर मुश्किल समय में उसका साथ देगा। बैठक के बाद चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि बेशक अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय परिस्थितियों बदल जाएं लेकिन चीन पाकिस्तान का हमेशा साथ देगा।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो