scriptपाकिस्तान में 1700 के पार पहुंचे कोरोना पॉजिटिव मामले, इमरान अब भी लॉकडाउन के पक्ष में नहीं | Pakistan Coronavirus cases increased upto 1500 | Patrika News

पाकिस्तान में 1700 के पार पहुंचे कोरोना पॉजिटिव मामले, इमरान अब भी लॉकडाउन के पक्ष में नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 08:14:24 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

देश के सभी जिलों में सेना उतारने की घोषणा कर दी गई है।
पाकिस्तान में 4 अप्रैल से अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं भी निलंबित।
अब भी सबसे ज्यादा संक्रमित पंजाब में ही हैं।

imran khan

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

लाहौर। पाकिस्तान में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। मगर सरकार अभी भी पूरी तरह से देश में लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती है। हाल में पीएम इमरान खान ने मीडिया से कहा था कि पूरी तरह से लॉकडाउन करने से देश में भुखमरी जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाने की अपील कर रहे हैं। मगर पूरी तरह से लॉकडाउन करना संभव नहीं है।
Coronavirus: स्वास्थ्य अधिकारी का दावा, अमरीका में एक लाख से भी ज्यादा लोगों की जा सकती है जान

पाकिस्तान में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1700 के पार पहुंच गया है। देश के सभी जिलों में सेना उतारने की घोषणा कर दी गई है। पाकिस्तानी सेना के जवान वायरस से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद कर रहे हैं। इस दौरान अन्य देशों से लगती सीमाओं पर आवागमन को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान में स्वास्थ्य कर्मियों के पास मूलभूत सुविधाओं का आभाव बना हुआ है। यहां पर चीन से चिकित्सीय उपकरण भेजे गए हैं मगर अभी तक यहां के हालात दुरुस्त नहीं हुए हैं।
पाकिस्तान में 4 अप्रैल से सभी अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं। इस समय पाक में संक्रमित 1526 हो गई है। यहां पर मरने वालों संख्या भी 17 हो गई है। अब भी सबसे ज्यादा संक्रमित पंजाब में ही हैं। यहां पर 469 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सेना ने बचाव अभियान की कमान अपने हाथ में ले ली है। सैन्य के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार के अनुसार, विशेष अधिकारों का उपयोग कर सेना उतारी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो