scriptश्रीलंकाई राष्ट्रपति की भारत यात्रा से डरा PAK, विदेश मंत्री कुरैशी ने कोलंबो में गौतबाया राजपक्षे से की मुलाकात | Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi arrives Sri Lanka on two days tour | Patrika News

श्रीलंकाई राष्ट्रपति की भारत यात्रा से डरा PAK, विदेश मंत्री कुरैशी ने कोलंबो में गौतबाया राजपक्षे से की मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2019 10:56:39 pm

Submitted by:

Anil Kumar

श्रीलंका के दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर कोलंबो में हैॆं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी
कुरैशी ने नव नियुक्त राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे से मुलाकात की

shah_mahmood.jpeg

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे की भारत यात्रा समाप्त होने के साथ ही पाकिस्तान मे खलबली मच गई। लिहाजा, गौतबाया के भारत यात्रा से डरे पाकिस्तान ने एक बड़ा कदम उठाते हुए फौरन अपने विदेश मंत्री को श्रीलंका के आधिकारिक दौरे पर रवाना कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अपने दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर श्रीलंका में हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे से मुलाकात की और व्यापार, निवेश तथा जनता के स्तर पर संपर्क समेत कई मुद्दों पर चर्चाकी।

पाकिस्तान: राजनैतिक कार्यकर्ता व पख्तून नेता आलमगीर वजीर को ‘अज्ञात’ लोगों ने किया अगवा, भाई ने दर्ज कराई शिकायत

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के अनुसार कुरैशी ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी का एक पत्र श्रीलंकाई राष्ट्रपति गौतबाया को सौंपा और उन्हें अपनी सहूलियत के अनुसार जल्द से जल्द इस्लामाबाद की यात्रा पर आमंत्रित किया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुरैशी रविवार को भंडारनायके अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे, जहां विदेश मंत्रालय में द्विपक्षीय संबंधों (पूर्व) के अतिरिक्त सचिव, राजदूत पी. सेल्वाराज ने उनका स्वागत किया।

https://twitter.com/hashtag/FMinsrilanka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कुरैशी ने उठाया कश्मीर मामला

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि विदेश मंत्री ने श्रीलंका के राष्ट्रपति से मुलाकात की। व्यापार, निवेश और जनता के स्तर पर संपर्क समेत द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा हुई। विदेश मंत्री ने राष्ट्रपति का एक पत्र श्रीलंकाई राष्ट्रपति को सौंपा और उन्हें पाकिस्तान की यात्रा के लिए आमंत्रित किया।

श्रीलंका: राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के मंत्रिमंडल में नए राज्य मंत्रियों और उप मंत्रियों ने ली शपथ

उन्होंने आगे लिखा कि इससे पहले कुरैशी ने श्रीलंका के अपने समकक्ष दिनेश गुणावर्धने से बात की और उन्हें कश्मीर की स्थिति व मानवाधिकार संकट के बारे में अवगत कराया। फैसल ने सोमवार को कहा कि कुरैशी और गुणावर्धने ने कई मुद्दों पर चर्चा की और दोनों नेता द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के इच्छुक थे।

https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
Read the Latest World news on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो