scriptभारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, कब्जे में लिया जैश-ए-मोहम्मद का मुख्यालय, बढ़ाई सुरक्षा | Pakistan govt increased security of Jaish-e-Mohammad headquarters in Bahawalpur | Patrika News
एशिया

भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, कब्जे में लिया जैश-ए-मोहम्मद का मुख्यालय, बढ़ाई सुरक्षा

पाकिस्तान सरकार ने जैश के मुख्यालय को कब्जे में लिया।

जैश के स्कूल, मदसरों पर भारी तादात में पुलिस तैनात हैं।

पुलवामा हमले के बाद भारत सरकार ने पाक पर शिकंजा कसा है।

 

Feb 23, 2019 / 10:15 am

Chandra Prakash

Jaish-e-Mohammed

भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, कब्जे में लिया जैश-ए-मोहम्मद का मुख्यालय, बढ़ी सुरक्षा

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार की ओर से लगातार उठाए जा रहे कदम से पाकिस्तान घबराया हुआ है। इसी वजह से इमरान सरकार ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय को कब्जे में लेकर सुरक्षा बढ़ा दी है। खबर है कि पाकिस्तान सरकार ने पंजाब प्रांत के बहावलपुर में स्थित जैश के दफ्तर, स्कूल, मदरसों पर भारी तादात में सुरक्षबलों की तैनाती की है।
कब्जे में लिया जैश का मुख्यालय

पाकिस्तान सरकार के आंतरिक मंत्रालय के मुताबिक पंजाब प्रांत सरकार ने बहावलपुर में मदरसातुल साबिर और जामा-ए-मस्जिद सुभानल्ला में एक परिसर को अपने कब्जे में लिया है। जो कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद का मुख्यालय है। इसके साथ ही प्रबंधन के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया है।
बीजेपी का कांग्रेस पर हमला, पाकिस्तान पर सख्ती से देश में ही कुछ लोग परेशान

https://twitter.com/pid_gov/status/1098945828058742784?ref_src=twsrc%5Etfw

जैश के मदरसों और स्कूलों पर पुलिस तैनात

भारत सरकार के एक्शन से घबराए पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता ने बयान जारी किया है। जिसमें कहा गया प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई सिक्योरिटी काउंसिल की बैठक के बाद मदरसे और स्कूलों पर पंजाब पुलिस की तैनाती की है। खबर ये भी है कि ये विश्व बिरादरी को दिखाने के लिए पाकिस्तान की एक चाल है कि उसने जैश पर शिकंजा कसा है।

जमात-उद-दावा पर बैन से बौखलाया हाफिज

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने एक दिखावे की कार्रवाई करते हुए वैश्विक आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर भी बैन दोबारा लागू कर दिया। जिसे हाफिज सईद ने चुनौती देने की बात कही है। हाफिज ने कहा कि उसपर और उसके संगठन पर लगाए गए बैन के खिलाफ वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लड़ाई लड़ेगा। सईद ने सीधे तौर पर सरकार को चुनौती देने की बात कही है।

Home / world / Asia / भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, कब्जे में लिया जैश-ए-मोहम्मद का मुख्यालय, बढ़ाई सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो