scriptPakistan: मस्जिद में डांस की शूटिंग पर मचा बवाल, अभिनेत्री सबा कमर को जान से मारने की धमकी | Pakistan Lahore Mosque Dance Threat To Kill Actress Saba Qamar | Patrika News
एशिया

Pakistan: मस्जिद में डांस की शूटिंग पर मचा बवाल, अभिनेत्री सबा कमर को जान से मारने की धमकी

Highlights

पाकिस्‍तान में अभ‍िनेत्री सबा कमर (Saba Qamar) और गायक ब‍िलाल सईद (Bilal Saeed) को मस्जिद के अंदर डांस करना मंहगा पड़ गया है।
इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने दो अधिकारियों को सस्पेंड (Suspend) कर दिया है।

Aug 10, 2020 / 01:06 pm

Mohit Saxena

pakistani actress

पाकिस्‍तान में अभ‍िनेत्री सबा कमरऔर गायक ब‍िलाल सईद।

लाहौर। पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब सूबे की सरकार ने मस्जिद में वीडियों शूट को लेकर आपत्ति जताई है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। यहीं नहीं मस्जिद की पवित्रता को भंग करने के आरोप में अभिनेत्री सबा कमर (Saba Qamar) और गायक बिलाल सईद (Bilal Saeed) के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की अर्जी दी है।
सबा कमर वही अभिनेत्री हैं, जिन्‍होंने बॉलिवुड फिल्‍म ‘हिंदी मीडियम’ (Hindi Medium) में इरफान खान (Irfan khan) के साथ काम किया था। पंजाब प्रांत के औकफ और मजहबी मामलों के मंत्री सईद हसन शाह (Saeed Hasan Shah) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘हमने औकफ विभाग के दो अधिकारियों- निदेशक और सहायक निदेशक को निलंबित करा है। दोनों अधिकारियों पर मस्जिद में वीडियो बनाने की अनुमति देने का आरोप है। इस मामले को लेकर जांच की जा रही है। जल्द दोषियों को सजा दी जाएगी।’
https://twitter.com/arifaajakia/status/1292323687513894912?ref_src=twsrc%5Etfw
शाह ने इस वाक्ये की कड़ी आलोचना की, उन्होंने कहा कि वजीर खान मस्जिद की पवित्रता भंग करने का अधिकार किसी को नहीं है। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अभिनेत्री सबा कमर को जान से मारने की धमकी दी है। इसे लेकर अभिनेत्री ने माफी मांगी है। कमर पाकिस्तान की जानीमानी अभिनेत्री हैं। उन्हें बॉलीवुड में भी काफी सराहना मिल चुकी है। ।
लाहौर में हुए थे भारी विरोध प्रदर्शन

इस वीडियो के सामने के आने के बाद से लाहौर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। कट्टरपंथियों ने सबा कमर और बिलाल सईद पर कठोर कार्रवाई की मांग की है। उधर, वीडियो को बनाने वाली कंपनी का कहना है कि उसने शूटिंग के लिए पहले ही मंजूरी ले ली थी। इसके लिए उसने 30 हजार रुपये का भुगतान भी किया था।
वहीं सईद का दावा है कि यह डांस की शूटिंग मस्जिद के अंदर नहीं की गई। इस वीडियो के बाद पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया में सबा कमर की जमकर आलोचना हो रही है। उनका डांस का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। दोनों ही पाकिस्‍तानी स्‍टार ने इसे लेकरी माफी मांगी है।

Hindi News/ world / Asia / Pakistan: मस्जिद में डांस की शूटिंग पर मचा बवाल, अभिनेत्री सबा कमर को जान से मारने की धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो