scriptअगर भारत ने रोका नदियों का पानी तो मानी जाएगी आक्रामक कार्रवाई, देंगे जवाब: पाकिस्तान | Pakistan says stopping river water will be Attacking step of Pakistan | Patrika News
एशिया

अगर भारत ने रोका नदियों का पानी तो मानी जाएगी आक्रामक कार्रवाई, देंगे जवाब: पाकिस्तान

तीन पश्चिमी नदियों पर हमारा ‘विशेषाधिकार’: पाकिस्तान
पीएम मोदी ने हरियाणा की एक चुनावी रैली में किया था ऐलान

Oct 19, 2019 / 09:01 am

Shweta Singh

modi and imran

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कहा था कि हमारी नदियों के एक-एक बूंद पर किसानों का अधिकार है। इसे हम पाकिस्तान के साथ साझा नहीं करेंगे। अब पीएम की प्रतिबद्धता देखकर पाकिस्तान बौखला गया है। गुरुवार को जारी किए एक बयान में पाकिस्तान ने कहा है कि तीन पश्चिमी नदियों पर उसका ‘विशेषाधिकार है और भारत इनका पानी रोकने की कोशिश करता है तो इसे ‘आक्रामक’ कार्रवाई मानी जाएगी।

पीएम मोदी ने नदियों का पानी रोकने का किया था ऐलान

वीकली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ये टिप्पणी की। पत्रकारों ने फैसल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान का पानी रोकने वाले बयान पर सवाल किया, जिसके जवाब में फैसल ने यह टिप्पणी की। आपको बता दें कि बीते हफ्ते पीएम मोदी हरियाणा की एक चुनावी रैली में गए थे, जहा उन्होंने कहा था कि सरकार पाकिस्तान की ओर जा रहे नदियों के पानी को रोक देगी।

पाकिस्तान के पास जवाब देने का अधिकार: फैसल

इस बयान पर जवाब देते हुए फैसल ने कहा कि सिंधु जल संधि के तहत पाकिस्तान का तीन पश्चिमी नदियों के पानी पर विशेषाधिकार है। उन्होंने कहा, ‘इन नदियों का पानी रोकने की भारत की कोई भी कोशिश ‘आक्रामक कार्रवाई’ मानी जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान के पास भी इसका जवाब देने का अधिकार है।’ गौरतलब है कि पांच अगस्त को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 खारिज कर दिया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है।

Home / world / Asia / अगर भारत ने रोका नदियों का पानी तो मानी जाएगी आक्रामक कार्रवाई, देंगे जवाब: पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो