शिकायत करने में सबसे आगे पाकिस्तानी, सऊदी अरब में रहने वालों ने दर्ज कराया 21 हजार मामले

  • पाकिस्तान से बाहर रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की ओर से 85 हजार से अधिक शिकायतें दर्ज कराई
  • पाकिस्तानी नागरिकों ने 31 हजार से ज्‍यादा शिकायतें नगरपालिका ( Municipal service ) के खिलाफ की

Anil Kumar

January, 1408:48 PM

दुबई। पाकिस्तानी नागरिकों ( Pakistan Citizen ) को लेकर एक बड़ी बात सामने आई है। एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि शिकायत दर्ज कराने के मामले में पाकिस्तानी नागरिक सबसे आगे हैं।

दरअसल, पाकिस्तान डिलीवरी यूनिट ( Pakistan Delivery Unit ) ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पाकिस्तान से बाहर रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की ओर से 85 हजार से अधिक शिकायतें दर्ज कराई गई है।

पाकिस्तान: कई इलाकों में भारी बर्फबारी ने तोड़ा 50 साल का रिकॉर्ड, अब तक 30 की मौत

इनमें से सबसे अधिक सऊदी अरब में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों ने सिटीजन पोर्टल ( Citizen Portal ) पर शिकायतें दर्ज कराई है।

पाकिस्‍तानी सिटीजन पोर्टल के प्रबंधक आदिल सईद साफी ने कहा है कि सिटीजन पोर्टल पर आने वाली तमाम शिकायतों को बिना किसी देरी के 45 दिनों के अंदर निबटारा किए जाने का समय दिया जाता है।

सऊदी अरब में रहने वाले नागरिकों ने सबसे अधिक शिकायतें दर्ज कराई

पाकिस्तान डिलीवरी यूनिट के मुताबिक सिटीजन पोर्टल पर सबसे अधिक शिकायतें सऊदी में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों ने दर्ज कराई है। सऊदी से सबसे अधिक 21 हजार शिकायतें दर्ज हुई है। जबकि ब्रिटेन से 7 हजार नागरिकों ने अधिकारियों तक अपनी शिकायतें पहुंचाई है।

इस रिपोर्ट में जो चौैंकाने वाली बात सामने आई है वह ये है कि नागरिकों ने वीजा, पासपोर्ट या अन्य ऐसी परेशानियों के बारे में शिकायत दर्ज नहीं कराई है, बल्कि छोटी-छोटी समस्याओं के लिए ये सभी शिकायतें दर्ज कराई गई है।

पाकिस्तान: लाहौर HC से मुशर्रफ को बड़ी राहत, फांसी की सजा सुनाने वाली विशेष अदालत को असंवैधानिक करार दिया

पाकिस्‍तानी डिलीवरी यूनिट के मुताबिक, यह शिकायतें ज्‍यादातर नगरपालिका सेवा ( Municipal service ) के खिलाफ की जा रही हैं। पाकिस्तान से बाहर रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों ने 31 हजार से ज्‍यादा शिकायतें नगरपालिका के खिलाफ की हैं, इनमें 7 हजार 418 शिकायतें गैस और बिजली से संबंधित हैं।

नए गैस कनेक्शन या बिजली कनेक्शन में देरी को लेकर भी शिकायतें की गई है। 5 हजार से ज्‍यादा शिकायतें लॉ एंड ऑर्डर ( Law and order ) और एयरपोर्ट सिक्‍योरिटी फोर्स के खिलाफ दर्ज कराई गई हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Show More
Anil Kumar Content Writing
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned